logo-image

झारखंड : राज्यसभा की 1 सीट के रणनीति बनाने में जुटी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने झारखंड से अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इस बाबत रांची में रविवार को भाजपा की चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई.

Updated on: 08 Mar 2020, 05:37 PM

रांची:

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने झारखंड से अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इस बाबत रांची में रविवार को भाजपा की चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में प्रदेश चुनाव समिति ने प्रदेश अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और संगठन महामंत्री को उम्मीदवार के चयन के लिए अधिकृत कर दिया है. माना जा रहा है कि भाजपा अपने पूर्व सहयोगी दल, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन(आजसू) की मदद से अपने एक प्रत्याशी को जीताने के लिए जरूरी आंकड़े जुटा सकती है.

यह भी पढ़ेंः आरजेडी ने RSS-BJP पर बोला हमला, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा सांसद सुनील सिंह ने कहा, झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और भाजपा के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह उम्मीदवार का चयन करेंगे. ये तीनों नेता केंद्रीय नेतृत्व से बात कर राज्यसभा उम्मीदवार पर अंतिम निर्णय लेंगे.

यह भी पढ़ेंः बिहार के युवा पलायन को मजबूर, चिराग पासवान ने उठाए सवाल

गौरतलब है कि 26 मार्च को यहां की तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होगा, जिसमें दो सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) और कांग्रेस गठबंधन को जाएगा. जबकि एक सीट भाजपा को मिल सकती है. झामुमो ने पहले ही शिबू सोरेन को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित कर रखा है. दूसरी सीट के लिए उम्मीदवार चयन पर कांग्रेस और झामुमो में बातचीत चल रही है. वहीं भाजपा को अपना उम्मीदवार तय करना है.