News Nation Logo
Banner

झारखंड के भुरकुंडा में वर्षों से है गंदगी का अंबार, किसानों को होती है दिक्कत

News Nation Bureau | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 30 Jul 2022, 12:37:40 PM
dust

झारखंड के भुरकुंडा में वर्षों से है गंदगी का अंबार (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Ramgarh :  

झारखंड के रामगढ़ जिला भुरकुंडा में वर्षों से सब्जी मंडी के शेड में गंदगी का अंबार लगा हुआ हैं. किसान सब्जियों को रोड में लगा कर बेच रहे हैं. आम जनता खरीददार रोड में ही खरीदारी कर रहे हैं, जिससे रोड जाम हो रही है. भुरकुंडा बाजार सड़क राजधानी रांची, हजारीबाग बड़कागांव को जोड़ने वाली सड़क है. जाम से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आए दिन एंबुलेंस, स्कूल बस, फायर ब्रिगेड की गाड़ी घंटों जाम में फसी रहती है, सीसीएल प्रबंधन को ठोस कदम उठाना चाहिए और जाम से निजात दिलाने की कोशिश करनी चाहिए. 

भुरकुडा के पुराना सब्जी मंडी कई वर्षों से सीसीएल गोदाम कचरे में तब्दील है. एक तरफ जहां देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. वहीं, दूसरी ओर शहर के बीचोबीच कचरे का अंबार लगा हुआ है. सफाई अभियान को ठेंगा दिखा रहा है यह कचड़े का अंबार.

अगर सीसीएल प्रबंधन चाहे तो सब्जी मंडी को पुराने स्थान पर लाकर जाम से छुटकारा दिलवा सकती है, बाजार में जो हर दिन जाम की स्थिति से मुक्ति मिल सकती है. जिस स्थान पर सब्जी मंडी लग रही है, उस स्थान पर मोटरसाइकिल की पार्किंग बनाई जा सकती है और बड़ी आबादी को जाम से छुटकारा दिलाया जा सकता है. 

First Published : 30 Jul 2022, 12:37:40 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.