logo-image

झारखंड: मुख्यमंत्री के काफिले पर हमले का आरोप, हिरासत में लिए गए 8 लोग

झारखंड में मंगलवार को किशोरगंज चौक पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले में शामिल होने के आरोप में 8 लोगों को हिरासत में लिया गया.

Updated on: 06 Jan 2021, 09:11 AM

रांची:

झारखंड में मंगलवार को किशोरगंज चौक पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले में शामिल होने के आरोप में 8 लोगों को हिरासत में लिया गया. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस के अनुसार, घटना के संबंध में पूछताछ चल रही थी और घटनास्थल पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरा फुटेज की स्कैनिंग भी शुरू हो गई है.

सोरेन के काफिले पर सोमवार शाम कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया था. हमलावर एक विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे, जो दो दिन पहले ओरमांझी के एक जंगल में एक महिला का सिरकटा नग्न शरीर मिलने के बाद किशोरगंज चौक पर किया गया था. प्रदर्शनकारियों ने घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की.

ये भी पढ़ें- हेमंत सोरेन सरकार के एक पूरा होने साल पर बीजेपी का हमला, कही ये बात 

झारखंड के डीजीपी एम.वी. राव ने हमले को साजिश करार दिया है. डीजीपी ने मंगलवार को मीडियाकर्मियों को बताया, "हम इस तरह की गुंडागर्दी नहीं होने देंगे. हमले के पीछे साजिश रची गई है. इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी."

मुख्य विपक्षी दल, भाजपा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और राज्य में खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सोरेन सरकार की खिंचाई की है. सीएम के काफिले पर हमले के लिए कांग्रेस ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया.