logo-image

धनबाद जेल में बंद अमन सिंह की गोली मारकर हत्या, पूर्व मेयर नीरज सिंह के मर्डर का था आरोप

झारखंड की कोल नगरी धनबाद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है, जहां के जेल में बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. बता दें कि पूर्व मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में जेल में बंद शूटर अमन सिंह पर फायरिंग की गयी है.

Updated on: 03 Dec 2023, 05:21 PM

highlights

  • धनबाद जेल में ब्नद कैदी अमन सिंह की हत्या
  • धनबाद जेल में बंद अमन सिंह की गोली मारकर हत्या
  • पूर्व मेयर नीरज सिंह हत्याकांड के आरोप में थे बंद 

 

 

Dhanbad :

Jharkhand Crime News: झारखंड की कोल नगरी धनबाद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है, जहां के जेल में बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. बता दें कि पूर्व मेयर नीरज सिंह हत्याकांड में जेल में बंद शूटर अमन सिंह पर फायरिंग की गयी है. फायरिंग की इस घटना के बाद धनबाद मंडल कारा में अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिसके बाद पगली घंटी बजानी पड़ी. वहीं आपको बता दें कि इस घटना के बाद जेल में कैदियों के बीच डर का माहौल पैदा हो गया है.

यह भी पढ़ें: BPSC शिक्षकों को करना होगा कोर्स, मुंगेर में केके पाठक का एक और नया ऐलान

आपको बता दें कि घायल हालत में शूटर अमन सिंह को इलाज के लिए SNMMCH भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी बताई जा रही है. वहीं अमन सिंह के मौत की आधिकारिक पुष्टि भी कर दी गई है. वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही डीसी वरुण रंजन, SSP संजीव कुमार, एसडीएम उदय रजक, सिटी एसपी, डीएसपी समेत दर्जनों अधिकारी जेल पहुंचे हैं और इस घटना कि जानकारी ली. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस घटना के बाद राज्य मुख्यालय से तीन सदस्यीय राज्य स्तरीय टीम धनबाद भेजी गई है, जो इस बात की जांच करेगी कि गोलीबारी की घटना कैसे हुई. साथ ही यह जांच टीम 2 से 3 घंटे में धनबाद पहुंचेगी.

2017 में हुई थी ये गोलीकांड 

आपको बता दें कि 21 मार्च 2017 को नीरज सिंह अपने तीन समर्थकों के साथ झरिया कार्यालय से अपने धनबाद स्थित आवास लौट रहे थे. इसी दौरान नसरायढेला के पास नीरज सिंह की बेरहमी से हत्या कर दी गयी. वहीं उन पर 70 राउंड से ज्यादा गोलियां चलाई गईं. इस घटना में नीरज सिंह समेत उनके निजी अंगरक्षक मुन्ना तिवारी, ड्राइवर घल्टू और करीबी समर्थक अशोक यादव की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं बता दें कि इसी मामले में झरिया के तत्कालीन बीजेपी विधायक संजीव सिंह भी 2017 से धनबाद जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार के 19% दलित वोट बैंक पर सबकी निगाहें, INDI गठबंधन और NDA ने झोंकी ताकत