logo-image

JDU चीफ ललन सिंह ने CM हेमंत सोरेन से की मुलाकात, जानिए-क्या हुई दोनों में बात

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारी शुरू हो चुकी है. मुलाकातों का दौर शुरू हो गया है और नेताओं के एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने के सिलसिला भी शुरू हो चुका है.

Updated on: 02 May 2023, 04:40 PM

highlights

  • सीएम हेमंत सोरेन से ललन सिंह ने की मुलाकात
  • आगामी चुनावों को लेकर दोनों में हुई बातचीत
  • विपक्षी एकजुटता की मुहिम को लेकर भी हुई चर्चा

Ranchi:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारी शुरू हो चुकी है. मुलाकातों का दौर शुरू हो गया है और नेताओं के एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने के सिलसिला भी शुरू हो चुका है. इसी क्रम में आज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की और आगामी चुनाव को लेकर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात के दौरान ललन सिंह ने विपक्षी एकजुटता की बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मुहिम को लेकर भी चर्चा की और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी विचार विमर्श किया. सीएम हेमंत सोरेन ने मुलाकात की तस्वीरों को ट्विवटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'आज आवास में जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और माननीय लोकसभा सांसद आदरणीय श्री ललन सिंह जी से मुलाकात हुई. मुलाकात के दौरान कई विषयों पर चर्चा हुई.'


वहीं, ललन सिंह ने भी सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, 'झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी से मुलाकात हुई जिसमें केंद्र की जनविरोधी सरकार के विरुद्ध मज़बूत विपक्षी एकजुटता हेतु सार्थक चर्चा हुई.'

विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता को लेकर बहुत ही ज्यादा सक्रिय दिख रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, तेलंगाना के सीएम के.सी.आर. समेत तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर में बूंद-बूंद पानी के लिए हाहाकार, टैंकर के पीछे भागने को मजबूर लोग

खुद को पीएम प्रत्याशी नहीं मानते नीतीश कुमार

विपक्षी नेताओं को एकजुट करने के पीछे बिहार के सीएम नीतीश कुमार का तर्क है कि देश को बचाने के लिए वह विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना चाहते हैं. नीतीश कुमार के मुताबिक, देश हित में विपक्षी पार्टियों का एक होना जरूरी है. वहीं, खुद के पीएम प्रत्याशी से जुड़े सवालों पर नीतीश कुमार अक्सर कहते सुने गए हैं कि उन्हें अपने लिए कुछ भी नहीं चाहिए. जो भी कर रहे हैं वह देश हित में कर रहे हैं.