logo-image

हजारों की संख्या में शामिल हुई जल सहिया बहनें, मांगा अपना अधिकार

21 सितंबर को हजारीबाग समाहरणालय में झारखंड प्रदेश ग्राम जलसहिया संघ हजारीबाग का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन हुआ, जिसका मुख्य उद्देश्य अपने हक अधिकार की लड़ाई थी.

Updated on: 21 Sep 2022, 03:00 PM

Hazaribagh:

21 सितंबर को हजारीबाग समाहरणालय में झारखंड प्रदेश ग्राम जलसहिया संघ हजारीबाग का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन हुआ, जिसका मुख्य उद्देश्य अपने हक अधिकार की लड़ाई थी. हमसे बात करते हुए जल सहिया संघ की जिला अध्यक्ष सपना शर्मा ने बताया कि उनकी मुख्य मांग जल सहिया संघ को चतुर्थवर्गीय कर्मचारी का दर्जा देना है और 1000 रुपये मिलने वाला मानदेय जो कि अभी कुछ दिनों से बकाया है, वह पूरा बकाया उन्हें दिया जाए और इसे बढ़ाया जाए. साथ ही साथ साल भर में दो सेट कपड़ा दिया जाए और हर घर नल कार्यक्रम जलसहिया के अंतर्गत करवाया जाए जो कि आजकल ठेकेदारों के द्वारा करवाया जा रहा है.अगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जाता है तो आज हजार की संख्या में जल सहिया के लोगों ने हजारीबाग समाहरणालय गेट का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया है.

आने वाले समय में यह संख्या लाखों में होगी और वह समाहरणालय के साथ-साथ रांची में विधानसभा घेराव का भी काम करेगी. हजारीबाग के पेयजल विभाग जहां से उनके अधिकार को ठेकेदार को दे दिया जा रहा है, उसमें भी तालाबंदी किया जाएगा. साथ ही साथ इन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो सम्मान उन्हें रघुवर सरकार ने दिया, वो सम्मान हेमंत सरकार ने छीन लिया है.