News Nation Logo

जगरनाथ महतो का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- इनके पास कोई मुद्दा नहीं रह गया

Naresh Kumar Bisen | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 08 Sep 2022, 09:41:43 AM
jagarnath mehto

जगरनाथ महतो ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा रह नहीं गया है. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Bokaro:  

साल 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति समेत अन्य मुद्दों पर बेबाकी से राय रखने वाले टाइगर के नाम से प्रसिद्ध राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है. बोकारो परिषद में मीडिया से बात करते हुए मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा रह नहीं गया है. 15 दिनों के बाद राज्य में बीजेपी बेरोजगार हो जाएगी और सड़क छाप हो जाएगी. वहीं, 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति को लेकर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि बीजेपी जब मधुबन में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करती है तो 1932 खतियान झारखंडियों की पहचान का पोस्टर लगाती है, लेकिन जब विधानसभा में इस पर बोलने का वक्त आता है तो मैदान छोड़कर भाग जाती हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी क्यों नहीं विधानसभा में मुखरता के साथ 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति को लागू करने की बात करती है. मंत्री ने आगे कहा कि जब हम बिहार में थे तो हमारा आवासीय प्रमाण पत्र 1932 के खतियान के आधार पर ही बनता था. जब हम अलग हो गए तो क्या गुनाह कर दिए. जो बाहर से आकर लोग यहां रह रहें है. उनसे हमें कोई दिक्कत नहीं है. वह कमाए खाए हमें कोई परेशानी नहीं है, लेकिन हमारे हक को मारने का काम वे ना करें

आपको बता दें कि झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो लगातार सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. इसी क्रम में जगरनाथ महतो बोकारो के फुसरो स्थित न्यू भागलपुर सरकारी स्कूल पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने स्कूल का औचक निरीक्षण किया और शिक्षा व्यवस्था की जानकारी ली. इस दौरान शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो स्कूल की व्यवस्था से नाखुश दिखे. मंत्री ने शिक्षकों को हिदायत देते हुए कहा कि पढ़ाई में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

First Published : 08 Sep 2022, 09:41:43 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.