logo-image

JAC 10th and 12th Result: इस तारीख को जारी हो सकता है मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट

JAC 10th and 12th Result: जैक बोर्ड (JAC board) जल्द ही मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जारी करने वाला है, जिसे लकेर जानकारी सामने आ रही है.

Updated on: 27 Apr 2023, 07:51 PM

highlights

  • जल्द जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट
  • 10वीं और 12वीं साइंस का रिजल्ट एक साथ हो सकता है जारी
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं रिजल्ट
  • 21 अप्रैल से मैट्रिक की कॉपियों की हो रही है जांच
  • 23 अप्रैल से इंटर की कॉपियों की हो रही है जांच

 

Ranchi:

JAC 10th and 12th Result: जैक बोर्ड (JAC board) जल्द ही मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जारी करने वाला है, जिसे लकेर जानकारी सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार मई महीने के अंत तक झारखंड एकेडमिक काउंसिल रिजल्ट जारी करेगा, फिलहाल तेजी से कॉपियों की जांच चल रही है. रिजल्ट को लेकर किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. वहीं, परीक्षार्थियों का इंतजार लंबा होता दिख रहा है. बता दें कि 10वीं और 12वीं साइंस का रिजल्ट एक साथ ही जारी किया जाएगा. वहीं, इंटर में कॉमर्स और आर्टस के स्टूटेंड को थोड़ा इंतजार करना होगा. आर्टस और कॉमर्स के बच्चों का रिजल्ट जून के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है. 

मई के अंत में जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

बता दें कि परिणाम को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से किसी भी प्रकार की आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. वहीं, 21 अप्रैल से मैट्रिक और 23 अप्रैल से इंटर की कॉपियों की जांच की जा रही है. जिसे लेकर आयोग ने पहले ही दिशा निर्देश जारी कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- झारखंड के लोगों के लिए शुरू होगी Air Ambulance, जानिए कितना होगा किराया

ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट कर सकेंगे चेक

रिजल्ट आने के बाद छात्र जैक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. JAC की आधिकारिक वेबसाइट- https://jac.jharkhand.gov.in/jac/

इसके साथ ही परीक्षार्थी मैसेज के जरिए भी अपना परिणाम देख सकते हैं. छात्रों को परिणाम (स्पेस) उसके बाद अपना रोलकोड और रोलनंबर लिखकर 56263 पर भेजना है. जिसके बाद परिणाम खुद ही मैसेज में आ जाएगा.