logo-image

Bihar News: पीएम आवास योजना में गड़बड़झाला, लाभुकों को नहीं मिली अब तक एक भी किस्त

ताजा मामला रामगढ़ जिले से समाने आ रहा है. जहां लाभुकों को अब तक इस योजना की एक भी किस्त नहीं मिली है.

Updated on: 30 Nov 2023, 04:40 PM

highlights

  • पीएम आवास योजना में गड़बड़झाला
  • 400 लाभुकों को आजतक नहीं मिली एक भी किस्त 
  • महिला लाभुक से रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल 
  • पदाधिकारी ने कार्रवाई का दिया आदेश 

Ramgarh:

पीएम आवास योजना में घोटाले का मामला लगातार सामने आ रहा है. कभी किसी और के नाम पर किस्त उठा ली जाती है तो कभी उन्हें किस्त ही नहीं मिलती है. ताजा मामला रामगढ़ जिले से समाने आ रहा है. जहां लाभुकों को अब तक इस योजना की एक भी किस्त नहीं मिली है. मामले को लेकर कहा जा रहा है कि जिन्होंने रिश्वत नहीं दी उन्हें किस्त नहीं मिली और जिन्होंने रिश्वत दी उन्हें किस्त मिल गई है. ऐसे में अब लोगों का गुस्सा भी फुट पड़ा है और किस तरह से इस योजना में घोटाला हो रहा है वो भी साफ नजर आ रहा है. 

बड़े पैमाने पर चल रहा है गड़बड़झाला 

दरअसल, झारखंड के रामगढ़ जिले के शहरी क्षेत्र से पीएम आवास योजना में बड़े पैमाने पर गड़बड़ झाले की तस्वीर सामने आई हैं. शहरी क्षेत्र में 2015/16 के वित्तीय योजना में कुल 4048 पीएम आवास स्वीकृत मिली थी. जिनमें 400 लाभुकों को आजतक एक भी किस्त नहीं मिली है. आपको बता दें कि पीएम आवास योजना में लाभुकों को 2,25000 लाख रुपए चार किस्तों में मिलती है.

रिश्वत नहीं दी तो नहीं मिली किस्त 

बताया जा रहा है कि जिन लाभुकों ने पीएम आवास में रिश्वत नहीं दी उन्हें पहली किस्त भी नहीं मुहैया कराया गया है. रामगढ़ शहरी क्षेत्र में पीएम आवास योजना की गड़बड़ झाले की तस्वीर तब उजागर हुई. जब नगर परिषद के सीएलटीसी करण साहू और निवर्तमान वार्ड पार्षद चिंतामणि महतो एक महिला लाभुक से रिश्वत ले रहे थे. जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : सिमडेगा में सौगातों की बारिश, CM सोरेन ने 156 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

पदाधिकारी ने कार्रवाई का दिया आदेश 

वीडियो वायरल होने के बाद जिले के डीसी चंदन कुमार ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए रामगढ़ नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इस मामले में कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार ने अपने जांच उपरांत विभागीय कार्रवाई करते हुए सीएलटीसी करण साहू और वार्ड पार्षद चिंतामणि महतो पर विभागीय कार्रवाई करते हुए रामगढ़ थाने में दोनों पर मामला दर्ज करवा दिया है. जाहिर है ऐसे ही रिश्वत का खेल अगर चलता रहेगा तो सरकार की योजना "गरीबों का सपना घर हो अपना" कैसे साकार होगा और इस योजना का क्या हाल होगा वो भी सोचने वाली बात है.