logo-image
लोकसभा चुनाव

सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर हुई INDIA गठबंधन की बैठक, डुमरी उपचुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा

I.N.D.I.A गठबंधन ने अपने उम्मीदवार के नामांकन की तारीख की घोषणा करते हुए कहा कि 17 अगस्त को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित गठबंधन के सभी नेताओं की मौजूदगी में बेबी देवी नामांकन पर्चा दाखिल करेंगी.

Updated on: 12 Aug 2023, 05:28 PM

highlights

  • सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर हुई INDIA गठबंधन की बैठक
  • डुमरी उपचुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा

Ranchi:

झारखंड में होने वाली डुमरी उपचुनाव को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन ने कमर कस ली है. I.N.D.I.A गठबंधन ने अपने उम्मीदवार के नामांकन की तारीख की घोषणा करते हुए कहा कि 17 अगस्त को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित गठबंधन के सभी नेताओं की मौजूदगी में बेबी देवी नामांकन पर्चा दाखिल करेंगी. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में रणनीतियों पर चर्चा की गई और गठबंधन के नेताओं ने एक ही स्वर में कहा कि डुमरी के उपचुनाव में इंडिया गठबंधन जीत हासिल करेगी. वहीं, एनडीए के एक साथ चुनाव लड़ने के मामले पर आलमगीर आलम का कहना है कि एनडीए, इंडिया के सामने कोई चुनौती नहीं हैं. वहीं, सभी सांसद और विधायकों ने कहा  कि हम डुमरी उपचुनाव जरूर जीतेंगे और इस नॉमिनेशन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे. डुमरी की धरती हमारी है तो वहां हमारी ही सरकार बनेगी.

पिताजी ने किया है काम हम भी करेंगें

वहीं, बैठक में शामिल हुए I.N.D.I.A गठबंधन की उम्मीदवार बेबी देवी के पुत्र राजू महतो ने कहा कि हम चुनौती को स्वीकार करेंगे और डुमरी की जनता जवाब देगी. हम पूरी तरह से जीत के प्रति आश्वस्त हैं. मेरे पिताजी स्वर्गीय जगन्नाथ महतो ने काम किया है और उसके प्रति हम कॉन्फिडेंस हैं. मेरी माता अभी क्षेत्र में है. इसी वजह से वह मीटिंग में शामिल नहीं हुई है और 17 अगस्त को नॉमिनेशन में मुख्यमंत्री हमारे साथ रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- झारखंड के छात्रों को सीएम सोरेन का 'तोहफा', 25 बच्चों को पढ़ने के लिए भेजा विदेश

आदर्श आचार संहिता लागू 

साथ ही आपको बता दें कि मतदान के तिथि की घोषणा होने के साथ ही गिरिडीह और बोकारो जिले भर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इस दौरान जिले भर में किसी प्रकार के उद्घाटन, शिलान्यास, धरना, प्रदर्शन जैसे कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगें. उपचुनाव को लेकर प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है. चुनाव में दो फ्लाईंग स्क्वॉड के अलावे तीन स्टेटिक टीम, दो विडीयो सर्विलासं और एक सहायक पर्यवेक्षक की तैनाती की जायेगी.  मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य भी तीव्र गति से चलाया जा रहा है. 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान सुनिश्चित करने के लिए कई स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं.