News Nation Logo

झारखंड में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 15 Jul 2022, 03:10:29 PM
corna jharkahnd

कोरोना मरीज़ो की बढ़ी संख्या (Photo Credit: फाइल फोटो )

Jharkhand:  

देश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहें हैं, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के 14 जुलाई के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20,139 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों में 16,482 मरीज ठीक हुए, जबकि 38 लोगों की मृत्यु हुई है. झारखंड राज्य में भी कोरोना ने अब रफ्तार पकड़ ली है. झारखंड सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए नए आदेश भी जारी किए हैं. पिछले 24 घंटे में एक साथ 190 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. 

24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि 

झारखंड में एक साथ 190 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई और मरने वालों की संख्या 5323 हो गई है. वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 888 तक पहुंच गई है. राजधानी रांची में 62 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इसको लेकर झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, लेकिन झारखंड इस मामले को लेकर गंभीर है. 115 जगह PSC प्लान लगा दिए गए हैं. 15 जगहों पर RTPCR चेकिंग टीम लगी हुई है और आवागमन के जितने भी साधन है, उन जगहों पर जांच की प्रक्रिया बढ़ा दी गई है.

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार ने लिए अहम फैसलें 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झारखंड सरकार ने अब ये आदेश जारी कर दिया है कि दूसरे राज्यों से आए लोगों की RTPCR टेस्ट जरूरी होगी. दरअसल, राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए रांची डीसी राहुल सिन्हा ने आदेश दिया कि अब दूसरे राज्यों से  आने वाले ट्रेन यात्रियों का RTPCR चेक होगा.

First Published : 15 Jul 2022, 02:30:36 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.