logo-image

गिरिडीह और देवघर में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, तीन फैक्ट्रियों पर रेड

गिरिडीह में एक बार फिर से इनकम टैक्स की टीम की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. टीम ने एक साथ तीन फैक्ट्रियों पर छापामारी की है.

Updated on: 14 Dec 2022, 11:43 AM

highlights

  • गिरिडीह में तीन फैक्ट्रियों पर इनकम टैक्स की रेड
  • तीन फैक्ट्रियों पर रेड
  • दस्तावेज खंगाल रही है टीम
  • देवघर में भी इनकम टैक्स की रेड
  • तिवारी चौक स्थित संजय झा के मकान में रेड

Giridih:

गिरिडीह में एक बार फिर से इनकम टैक्स की टीम की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. टीम ने एक साथ तीन फैक्ट्रियों पर छापामारी की है. बुधवार की सुबह इनकम टैक्स की टीम एक साथ मोंगिया स्टील, सलूजा स्टील और लाल फ़्यूरो के फैक्ट्री और दफ्तर (घर) पहुंची और छापामारी शुरू कर दी. सुबह करीब 6.15 बजे करीब 25 से 30 गाड़ियों से पहुंची टीम में बंगाल, झारखंड और बिहार के कई अधिकारी शामिल है. आईटी की इस कार्रवाई के बाद औद्योगिक क्षेत्र में स्थित अन्य फैक्ट्रियों में हड़कंप मच गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार आईटी की टीम इन तीनों फैक्ट्रियों और दफ्तर में एक साथ पहुंचकर दस्तावेजों को खंगालने में जुट गई है. इस कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री और दफ्तर में प्रबंधक और अन्य कर्मियों के मोबाइल को भी जब्त कर जांच की जा रही है. मोंगिया स्टील और सलूजा स्टील के शास्त्री नगर स्थित घर (दफ्तर) में एक दर्जन से अधिक गाड़ियों से अधिकारी पहुंचे हैं और कागजातों को खंगाल रहे हैं. इस दौरान पुलिस बल के जवान भी शामिल है.

साथ ही आपको बता दें कि देवघर के तिवारी चौक स्थित एक मकान में भी इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. यहां आयकर की टीम दो गाड़ियों में पहुंची है. सुबह 8 से छापेमरी जारी है. जिसके घर छापेमारी जारी है उनका नाम संजय झा बताया जा रहा है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक यह गिरिडीह के मोंगिया सरिया कंपनी में काम करते हैं. गिरिडीह में भी तीन फैक्ट्रियों पर छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि संजय कंपनी में अकाउंटेंट के तौर पर काम करते हैं.

यह भी पढ़ें : छपरा में फिर संदिग्ध अवस्था में 5 लोगों की मौत, प्रशासन ने साधी चुप्पी