logo-image

कुछ इस तरीके से पुलिस ने किए पैसे वसूल, देख कर हो जाएंगे दंग

अवैध कोयले से लदे मोटरसाइकिल को लेकर एक व्यक्ति जा रहा था, जाने के क्रम में वो चेकिंग के दौरान हवलदार को देख कर सड़क पर पैसे गिरा कर इशारा करते हुए चला गया. सड़क किनारे ड्यूटी पर तैनात हवलदार वहां पहुंचा और उसने सड़क पर गिरे पैसे को उठाकर रख लिया.

Updated on: 19 Sep 2022, 11:58 AM

Ranchi:

पुलिस को घूस लेते तो आपने सुना ही होगा अलग अलग तरीके से वो घूस लेते हैं. लेकिन रांची से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. घूस लेने का उन्होंने ऐसा तरीका निकला के कोई उन पर कभी सन्देह भी नहीं कर पाएगा. लेकिन ऐसा करते किसी ने उनकी वीडियो बना ली और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया जो की अब तेजी से वायरल हो रहा है. साथ ही झारखंड सरकार पर कई सवाल भी खड़े हो रहें हैं. 

राजधानी रांची के सदर थाना क्षेत्र के बूटी मोड में मोटरसाइकिल पर कोयला की तस्करी करने वाले लोगों से पुलिस अनोखे तरीके से पैसा वसूलते दिखी है. अवैध कोयले से लदे मोटरसाइकिल को लेकर एक व्यक्ति जा रहा था, जाने के क्रम में वो चेकिंग के दौरान हवलदार को देख कर सड़क पर पैसे गिरा कर इशारा करते हुए चला गया. सड़क किनारे ड्यूटी पर तैनात हवलदार वहां पहुंचा और उसने सड़क पर गिरे पैसे को उठाकर पॉकेट में रख लिया.

हवलदार के इस कारनामे की वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. जिसके बाद रांची एसएसपी किशोर कौशल ने सदर डीएसपी प्रभात रंजन को जांच का आदेश दिया, जहां जांच में पुलिसकर्मी दोषी पाया गया जिसके बाद कार्रवाई करते हुए एसआई अजय कुमार और सदर थाना क्षेत्र में स्थित पीसीआर 9 के हवलदार विजय सिंह डोंगो को निलंबित कर दिया गया है.

इन दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चलाने का आदेश दिया गया हैं. अवैध कारोबार और कार्य में लापरवाही बरतने में शामिल थाना प्रभारियों और पुलिसकर्मियों पर एसएसपी लगातार करवाई कर रहे हैं.