News Nation Logo
Banner

सियासी संकट के बीच CM सोरेन ने बुलाई बैठक, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 01 Sep 2022, 10:44:21 AM
hemant soren pic

सियासी संकट के बीच CM सोरेन ने बुलाई बैठक (Photo Credit: फाइल फोटो)

Ranchi:  

झारखंड में तमाम सियासी संकट के बीच आज सीएम हेमंत सोरेन ने प्रोजेक्ट भवन में शाम के चार बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. राज्य की मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. बता दें कि सत्ता में बने रहने के लिए हेमंत सोरेन लगातार अपने विधायकों की बैठक बुला रहे हैं. इतना ही नहीं पहले सीएम अपने विधायकों के साथ खूंटी के लतरातू में पिकनिक मनाते देखे गए तो वहीं सोरेन सरकार के विधायकों को पॉलिटिकल टूर पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में मेफेयर रिसॉर्ट में शिफ्ट किया गया. जहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रिसॉर्ट पहुंचे और झारखंड यूपीए के विधायकों से मुलाकात की. 

इस दौरान यूपीए के 32 विधायक रायपुर पहुंचे, 32 विधायकों में से चार मंत्री बुधवार शाम को वापिस रांची लौट आए. वहीं बैठक के चलते कुछ मंत्री भी रांची से रायपुर लौट आए हैं. बता दें कि यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि सरकार विधानसभा का विशेष सत्र भी बुलाकर विधानसभा में विश्वास मत पारित कर सकती है. 

कल्पना सोरेन का नाम सबसे आगे
खबरों की मानें तो अगर हेमंत सोरेन की मुख्यमंत्री की कुर्सी जाती है तो इस पद के लिए सबसे पहला नाम उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का है. कल्पना के अलावा जोबा मांझी और चंपई सोरेन का भी नाम सीएम पद के लिए चर्चा में है.

First Published : 01 Sep 2022, 10:44:21 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.