logo-image

भू-माफियाओं ने गरीब का तोड़ा घर, परिवार ने सड़क जाम कर लगाई इंसाफ की गुहार

झुमरी तिलैया शहर के बाईपास में एक गरीब परिवार का घर भू-माफियाओं के द्वारा तोड़ दिया गया. पीड़ित परिवार ने बताया कि इस संबंध में तिलैया थाना प्रभारी को भी गुहार लगाया गया था.

Updated on: 30 Sep 2022, 08:41 AM

Koderma:

झुमरी तिलैया शहर के बाईपास में एक गरीब परिवार का घर भू-माफियाओं के द्वारा तोड़ दिया गया. पीड़ित परिवार की ओर से बताया गया कि इस संबंध में तिलैया थाना प्रभारी को भी गुहार लगाया गया था, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई. सूत्रों की मानें तो भू माफियाओं द्वारा तिलैया थाना प्रभारी को भी अपने विश्वास में लेकर इस काम को अंजाम दिया गया. इस कार्य में अंचल अधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध दिखती है. इस संबंध में अंचल अधिकारी और तिलैया थाना प्रभारी से भी बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनकी ओर से किसी तरह का कोई जवाब नहीं आया. आपको बता दें कि जिले भर में भू-माफिया पूरी तरह से हावी हैं तो दूसरी ओर पदाधिकारियों की ओर से भी रिश्वत लेकर इन्हें हवा दी जाती है.

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि उक्त मामले में तिलैया थाना को भी रिश्वत दिया गया था, जिसके बाद अहले सुबह भू-माफियाओं के द्वारा मकान को तोड़ दिया गया. मकान तोड़ने के समय तिलैया थाना पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, जिसके बाद पीड़ित परिवार ने अपने टूटे मकान के सामने बाईपास रोड को जाम कर दिया जाम को देखते हुए आनन-फानन में अंचल अधिकारी अनिल कुमार और तिलैया थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. काफी समझाने बुझाने के बाद पीड़ित परिवार को सड़क से उठाया गया. ऐसे में आप कह सकते हैं कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो पीड़ित कहां जाए.