logo-image

झारखंड कैबिनेट की शाम 4 बजे होगी अहम बैठक, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

झारखंड कैबिनेट की बुधवार को अहम बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत तमाम मंत्री शामिल होंगे. बैठक शाम 4 बजे सीएम सोरेन की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट हॉल में होगी.

Updated on: 14 Sep 2022, 12:40 PM

Ranchi:

झारखंड कैबिनेट की बुधवार को अहम बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत तमाम मंत्री शामिल होंगे. बैठक शाम 4 बजे सीएम सोरेन की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट हॉल में होगी. मीटिंग में जातीय जनगणना समेत पंचायत सचिव नियुक्ति का प्रस्ताव भी पास हो सकता है. इसके साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी पर मुहर लग सकती है. अलावा इसके लॉजिस्टिक पार्क पॉलिसी पर प्रस्ताव और आंगनबाड़ी सेविकाओं की नियमावली में बदलाव हो सकते हैं. बता दें कि राज्य में सुखाड़ की स्थिति है जिससे निपटने को लेकर भी चर्चा हो सकती है. इस पहले हेमंत कैबिनेट की जो बैठक हुई थी, उसमें 25 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई थी. आंगनबाड़ी सेविकाओं की मानदेय में बढ़ोतरी का फैसला लिया जा सकता है. वहीं कैबिनेट मीटिंग में झारखंड में कई जिलों में लॉजिस्टिक पार्क बनाने की योजना पर भी बात बन सकती है.

पिछली बैठक में जिन 25 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी, उसमें पेंशन स्कीम योजना और मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना की राशि 10 लाख करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी थी. इसके अलावा अन्य प्रस्तावों में पंचायत सचिव के 2014 के नियुक्ति नियमावली में संशोधन को स्वीकृति और  वीवीआइपी के लिए एक महीने के लिए चार्टर्ड विमान मनोनयन के आधार पर किराए पर लेने की मंजूरी मिली थी. अब देखना है कि आज शाम बैठक में किन अहम फैसलों पर मुहर लगती है.