logo-image

धनबाद के फाइनेंस बैंक में डकैती की कोशिश में मारे गए अपराधी की हुई पहचान

मंगलवार को धनबाद में मुथूट फाइनेंस से सोना लूटने आये डकैतों और पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ में मारा गया. अपराधी कहीं और का नहीं बल्कि वह भूली बी ब्लॉक का रहने वाला था.

Updated on: 07 Sep 2022, 10:36 AM

Dhanbad:

मंगलवार को धनबाद में मुथूट फाइनेंस से सोना लूटने आये डकैतों और पुलिस के बीच हुए मुठभेड़ में मारा गया. अपराधी कहीं और का नहीं बल्कि वह भूली (धनबाद) के बी ब्लॉक का रहने वाला था. 21 वर्षीय शुभम सिंह उर्फ रॉबर्ट उर्फ रैबिट के बारे में और अधिक जानकारी इकट्ठा हो सके. इसलिए पुलिस की टीम उसकी तस्वीर लेकर उसके भूली स्थित घर पर छापेमारी की. उसकी बहन ने उसकी तस्वीर देख कर पहचान लिया कि वह उन्हीं लोगों का भाई है. उसका परिवार मूल रूप से  बिहार के आरा के कोइलवर का निवासी है. उसके दादा बीसीसीएल से अवकाश प्राप्त हैं जबकि पिता विश्वजीत सिन्हा निजी आउटसोर्सिंग कंपनी में ड्राइवर हैं. मृतक डीएवी कुसुंडा से  इंटर पास है और परिवार वालों को उसने जानकारी दी थी कि वह एनडीए की पढ़ाई पूरी करके पुणे में डिफेंस की ट्रेनिंग कर रहा है.

मुहल्ले में इसके लिये पिछले वर्ष मिठाई भी बांटी थी, लेकिन वह इधर ही रह रहा था. हाल के दिनों में उसने संगत गलत लोगों के साथ हो अपराध की दुनिया में कदम रख दिया. वैसे जानकारी के अनुसार उसका धनबाद में कोई अपराधिक इतिहास नहीं रहा है, उसकी दो छोटी बहने भी हैं. मृत डकैत अंतिम बार राखी के मौके पर भूली आया था. वहीं दो अन्य गिरफ्तार अपराधियों का इलाज धनबाद के एस एन एमएमसीएच में कड़ी सुरक्षा के बीच चल रहा है.