logo-image

IAS पूजा सिंघल को भेजा गया बिरसा मुंडा जेल, रिम्स के पेईंग वार्ड में चल रहा था इलाज

मनरेगा घोटाले में आरोपों को लेकर ईडी की गिरफ्त में लंबे समय से चल रही झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल भेज दिया गया है.

Updated on: 27 Nov 2022, 06:54 PM

highlights

. आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल भेजा गया

. मनरेगा घोटाले, मनी लाउंड्रिंग और अवैध खनन घोटाले में नाम

Ranchi:

मनरेगा घोटाले में आरोपों को लेकर ईडी की गिरफ्त में लंबे समय से चल रही झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल भेज दिया गया है. बता दें कि माइग्रेन और  इन्फेक्शन की समस्या की वजह से पिछले कई महीने से पूजा मेडिकल ग्राउंड पर रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती थी. मेडिकल बोर्ड ने उनके स्वास्थ्य की जांच की और रविवार को रिम्स प्रबंधन ने उनकी सेहत में सुधार को लेकर होटवार शिफ्ट करवा दिया. आपको बता दें कि राज्य के खूंटी में मनरेगा घोटाले, मनी लाउंड्रिंग और अवैध खनन घोटाले के आरोपों में IAS पूजा सिंघल प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्त में हैं. इस साल 6 मई, 2022 को उनके आवास समेत ईडी ने 25 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में कुल 19.31 करोड़ रुपये नगद बरामद किये थे. ईडी ने मनरेगा घोटाले में आईएएस पूजा सिंघल व अन्य के खिलाफ ईडी के विशेष न्यायालय में चार्जशीट दाखिल किया है.

यह भी पढ़ें-RIMS के लिफ्ट में फंसे रहने से मासूम की मौत, शव के लिए नहीं मिली ट्राली!

बता दें कि इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी ईडी द्वारा हाल ही में पूछताछ की गई थी. जिसके बाद ईडी ने सीएम सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर पर भी छापेमारी की और छापेमारी के दौरान सीएम हेमंत सोरेन के हस्ताक्षरित ब्लैंक चैक, पासबुक समेत कई जरूरी दस्तावेज भी बरामद किए थे. पंकज मिश्रा अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं. वहीं सीएम से जब मामले में पूछताछ की गई तो उन्होंने ईडी को यह बताया कि चुनाव के दौरान ये चेकबुक उन्होंने पंकज मिश्रा को दिए थे.