logo-image

संपत्ति विवाद को लेकर पति-पत्नी ने दे दी जान, इलाके में फैली सनसनी

शनिवार को सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र से सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है.

Updated on: 22 Oct 2022, 06:52 PM

Saraikela:

शनिवार को सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र से सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. जहां संपत्ति विवाद को लेकर दिंदली बस्ती के एमआईजी निवासी 25 वर्षीय मुकेश अग्रवाल और उसकी पत्नी 23 वर्षीय वीणा अग्रवाल ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. हालांकि सूचना पर पहुंची आदित्यपुर थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों व परिजनों के सहयोग से दोनों को एमजीएम अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने अग्रवाल दंपत्ति को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि दोनों की 3 साल पूर्व शादी हुई थी. दोनों के एक संतान भी हैं. मृतक मुकेश के ससुराल वालों ने मुकेश के माता-पिता पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. 

मुकेश के ससुराल वालों ने आदित्यपुर पुलिस पर मुकेश और वीणा के साथ बदतमीजी करने और मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि आदित्यपुर पुलिस की प्रताड़ना से दोनों ने फांसी लगा ली है. जबकि थाना प्रभारी राजन कुमार ने मामले को सिरे से खारिज करते हुए बताया कि संपत्ति विवाद को लेकर परिवार में आपसी कलह चल रहा था. मृतक का दूसरे भाइयों और माता-पिता के साथ विवाद था. विवाद को सुलझाने के उद्देश्य से सभी भाइयों को थाने पर बुलाया गया था और बुजुर्ग माता-पिता के खर्च की जिम्मेदारी के तौर पर एक एक-एक हजार रुपए प्रतिमाह गुजरा भत्ता के रूप में देने की बात कही गई थी. जिसे मानने से मृतक दंपति ने इंकार कर दिया. 

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बुजुर्ग दंपत्ति ने थाने में आकर अपने पुत्र एवं पुत्रवधू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें यह भी कहा गया था, कि उनके बच्चे उन्हें प्रताड़ित करते हैं. इसी को लेकर  काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था. मारपीट का आरोप निराधार और मनगढ़ंत है. उन्होंने बताया कि फिलहाल शव को कब्जे में ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.