logo-image

गढ़वा में मानवता शर्मसार, तीन दिन तक अपहरण कर नाबालिग के साथ दुष्कर्म

गढ़वा जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक विशेष समुदाय के युवकों के द्वारा एक दलित लड़की का अपहरण कर उसके साथ तीन दिनों तक दुष्कर्म किया गया.

Updated on: 19 Sep 2022, 04:17 PM

Garhwa:

गढ़वा जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक विशेष समुदाय के युवकों के द्वारा एक दलित लड़की का अपहरण कर उसके साथ तीन दिनों तक दुष्कर्म किया गया. इसके बाद उसे डरा धमका कर छोड़ दिया गया. जिले के बरडीहा थाना अंतर्गत एक गांव से अनुसूचित जाति की एक नाबालिग बच्ची के साथ इस घटना को अंजाम दिया गया. मामला प्रकाश में आने के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है, उस दौरान उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया. आरोपी इरशाद खान के खिलाफ थाने में नामजद केस दर्ज कराया गया है. पुलिस ने पीड़िता के आवेदन पर केस दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है.
 
घटना के संबंध में पीड़िता ने शिकायत दर्ज करायी है कि पिछले 6 सितंबर को उसका अपहरण किया गया था. उसने बताया कि शाम सात बजे वह शौच करने गई थी, उसी दौरान इरशाद और उसका एक अन्य साथी जो मुंह बांधे हुए था आया और पीड़िता का मुंह दबाकर उसे मोटरसाइकिल में बैठाकर कहीं ले गए. रास्ते में ही उन्होंने मुंह में एक कपड़ा रखा, उसके बाद वह बेहोश हो गई. जब उसे होश आया तो किसी घर के एक कमरे में खुद को बंद पाया. 

इरशाद ने परिवार के लोगों को जान से मारने और बंदूक का भय दिखाकर कई बार दुष्कर्म किया. जब उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई. अपहरण के दो दिन बाद उसे बताया गया कि उसकी मां से बात हो गई है, तुम्हें मेरे आदमी मझिआंव छोड़ देंगे।.अगर इस बारे में तुम या तुम्हारे घरवाले पुलिस को कुछ भी बताते हो तो तुम्हें और तुम्हारी मां को जान से मार देंगे. 9 सितंबर को लाल रंग की कार में लाकर बकोइया-मझिआंव सीमा पर पीड़िता को छोड़ दिया गया.

वहां उसकी मां पहले से मौजूद थी, उसकी मां को अपहरणकर्ताओं ने फोन कर वहां बुलाया था. वहां उतारने के बाद वह अपनी मां के साथ नानी के घर चली गई. परिवार के लोगों को घटना की जानकारी दी. डर की वजह से वह शिकायत दर्ज नहीं करवा रही थी. परिजनों के कहने पर उसने थाना में शिकायत दर्ज कराई, उसने बताया कि कार में मौजूद लोगों के पास भी बंदूक था. इस मौके पर पलामू सांसद बीडी राम ने कहा कि इस सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. यह सरकार सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है. सरकार कुछ नहीं करती है, जिस कारण इन लोगों का मनोबल बढ़ा हुआ है. वहीं इस मामले पर एसपी गढ़वा ने बताया कि पीड़िता के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है और पुलिस जांच कर रही है.

रिपोर्टर- धर्मेन्द्र कुमार