logo-image

झारखंड: रांची का हिंदपीढ़ी इलाका सील, प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत रांची के हिंदपीढ़ी क्षेत्र से ही हुई थी. इस क्षेत्र से राज्य का पहला कोविड-19 (COVID19) पॉजिटिव मामला सामने आया था.

Updated on: 22 Apr 2020, 02:39 PM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची के कोरोना हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी क्षेत्र को सील कर दिया गया है. यहां यहां सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. झारखंड में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 46 तचक पहुंच गई है. इसमें से आधे से अधिक पॉजिटिव मरीज रांची (Ranchi) के हैं, जिसमें 22 से अधिक हिंदपीढ़ी इलाके से हैं. राज्य में दो कोरोना वायरस (COVID19) से संक्रमित मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: महिला ने कोरोना वायरस को दे दी मात, मगर फिर भी हार गई जिंदगी की जंग, रिम्स में हुई मौत

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत रांची के हिंदपीढ़ी क्षेत्र से ही हुई थी. इस क्षेत्र से राज्य का पहला कोविड-19 (COVID19) पॉजिटिव मामला सामने आया था. इसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ती गई. उसके बाद सरकार और प्रशासन ने कड़ाई बरतनी शुरू की. कोरोना मरीज की संख्या बढ़ने के बाद प्रशासन ने पूरे हिंदपीढ़ी क्षेत्र को सील कर दिया है. किसी भी को हिंदपीढ़ी में न तो प्रवेश करने दिया जा रहा है और न ही किसी को बाहर जाने दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: झारखंड सरकार को जगाने उपवास पर बैठे BJP नेता, लॉकडाउन के बीच अपने-अपने घरों में रहेंगे भूखे-प्यासे

बता दें कि मार्च महीने के आखिरी में हिंदपीढ़ी में एक धर्मस्थल से 25 लोगों को पकड़ा गया था, जिसमें से 19 विदेशी थे. इन्हीं में शामिल रही एक मलेशियाई महिला राज्य में पहली कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. राज्य में कोरोना से मरने वालों में से एक हिंदपीढ़ी का रहने वाला था.

यह वीडियो देखें: