News Nation Logo

नक्सली हमले को लेकर झारखंड में हाई अलर्ट, बड़े हमले की है आशंका

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 20 Oct 2022, 10:34:54 AM
naksli

झारखंड में हाई अलर्ट (Photo Credit: फाइल फोटो )

Ranchi:  

झारखंड में नक्सली हमले को लेकर अब हाई अलर्ट जारी किया गया है. सभी जिलों के एसपी को सचेत रहने का निर्देश दिया गया है. बता दें की नक्सली बड़े हमले की तैयरी में थे. राज्य को कोई बड़ा नुकसान हो सकता था लेकिन पुलिस ने इससे पहले ही उनके मंसूबे को भाप लिया और उसे नाकामयाब कर दिया. पुलिस ने हाल के दिनों में बूढ़ा पहाड़, सारंडा और पारसनाथ में नक्सलियों को खदेड़ कर अपना कैंप बनाया है. 

नक्सलियों के खिलाफ राज्य में लगातार अभियान चलाए जाने से नक्सली बौखलाए हुए है. ऐसे में कोई भी अनहोनी हो सकती है जिसे देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस मुख्यालय के अनुसार पुलिस कैंप में आने जाने या खाना पहुंचाने के दौरान, पुलिस गस्ती दल पर या हाट बाजार में बौखलाए नक्सली हमला कर सकते हैं.

बूढ़ा पहाड़ में  पुलिस ने अभियान के दौरान हथियारों का जखीरा किया बरामद 

गढ़वा जिला में झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा पर अवस्थित बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. गढ़वा पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 172वीं बटालियन ओर कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम ने अभियान के दूसरे दिन भी हथियारों का जखीरा बरामद किया है. टीम ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से प्लांट किए गए 51 आईईडी बम सहित 2 हैंड ग्रेनेड, डेटोनेटर वायर, कॉपर वायर, जिलेटिन और बैटरी बरामद किया है.

बता दें कि मंगलवार को भी सुरक्षाबल के जवानों ने बूढ़ा पहाड़ से 22 आईईडी बम बरामद किया था. बीते 2 दिनों में बूढ़ा पहाड़ के अलग-अलग हिस्सों से सुरक्षाबलों ने 73 आईईडी बरामद किया. वहीं, बीते महीने ही सुरक्षाबलों ने बूढ़ा पहाड़ को नक्सलियों के चंगुल से पूरी तरह से मुक्त करा देने का दावा किया था, जरा सोचिए अगर पुलिस ने उनके मंसूबे को नाकामयाब नहीं किया होता तो कितनी बड़ी घटना हो सकती थी. 

सुरक्षाबलों के जवान पूरे इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चला रहे हैं. नेतृत्व कर रहे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नक्सली बूढ़ा पहाड़ छोड़कर भाग चुके हैं. पीछे अपना सामान छोड़ गए हैं जिसे बरामद कर लिया गया है. 
 

First Published : 20 Oct 2022, 10:34:54 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.