logo-image

हेमंत सोरेन ने BJP पर किया पलटवार, बोले - भाजपा नहीं चाहती है स्थानीय लोग बने सीएम

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य को बीस साल में बीजेपी ने गर्त में डाल दिया और हम अगर राज्य के लिए कुछ बेहतर करने की कोशिश करते हैं तो हमारे पीछे इडी और अन्य संस्थाएं लगा दे जाती है, लेकिन हम डरने वाले नहीं है.

Updated on: 03 Feb 2023, 09:18 AM

highlights

  • हमारे पीछे इडी और अन्य संस्थाएं लगा दे जाती है - हेमंत सोरेन
  • हमारे लोगों की जेब पहले से ही फटी है तो कैसे लूटेंगे - हेमंत सोरेन
  • भाजपा नहीं चाहती है स्थानीय लोग सीएम बने - हेमंत सोरेन

Dumka:

सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य को बीस साल में बीजेपी ने गर्त में डाल दिया और हम अगर राज्य के लिए कुछ बेहतर करने की कोशिश करते हैं तो हमारे पीछे इडी और अन्य संस्थाएं लगा दे जाती है, लेकिन हम डरने वाले नहीं है क्योंकि हमारे लोगों की जेब पहले से ही फटी है तो हम उसको कैसे लूटेंगे. 

'भाजपा नहीं चाहती है स्थानीय लोग सीएम बने'

दरअसल, दुमका के गांधी मैदान में आयोजित 42 वां झारखण्ड दिवस के मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि यहां के स्थानीय लोग सीएम बने इसलिए राज्य गठन होने के बाद बाबूलाल मरांडी को केवल कुछ ही सालों में हटा दिया और फिर अर्जुन मुंडा बने तो उनका भी कार्यकाल पूरा करने नहीं दिया गया. उन्होंने व्यापारियों की पार्टी छत्तीसगढ़ से आये रघुवर दास को सीएम बनाकर पांच साल पूरा कराया. उन्होंने यह भी कहा कि कोयले में राज्य का बकाया एक लाख छतिस हज़ार करोड़ है. जिसे मांगने पर केंद्र देना नहीं चाहती है और भय दिखाती है. सीएम ने राज्यपाल पर भी तंज कस्ते हुये कहा कि हम कानून बनाये तो असंवैधानिक है और खुद कर्नाटक में बनाया तो सही है. भाजपा के नेता चाहते है कि वर्तमान सीएम को कैसे गिराकर खुद सीएम बने.

यह भी पढ़ें : रघुवर दास ने दी CM सोरेन को खुली चुनौती, कहा- 1932 खतियान करें लागू

सीएम ने विपक्ष द्वारा की जा रही कार्रवाई को बताया फर्जी 

आपको बता दें कि दो फरवरी को दुमका के गांधी मैदान में झामुमो 44 वां झारखण्ड दिवस मनाया गया. देर रात तक चलने वाली इस कार्यक्रम में पंचायत से लेकर जिला स्तर तक के कार्यकर्त्ता के अलावे झामुमो के तमाम विधायक, सांसद मंत्री सहित अन्य पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल थे. कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी सुप्रीमों शिबू सोरेन और सीएम हेमंत सोरेन ने लोगों को सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों को गिनाया और विपक्ष द्वारा उनपर किये जा रही कार्रवाई को फर्जी बताया . 

हर साल होती है ये सभा 

झामुमो का यह सभा प्रत्येक वर्ष खुले आकाश के नीचे देर रात तक चलता है. जहां ज्यादातर आदिवासी समुदाय के लोग जमीन पर बैठ कर अपने दिशोंम गुरु शिबू सोरेन का सन्देश सुनकर वापस अपने घर लौट जाते है. उन्होंने केंद्र द्वारा पास किये गये बजट को भी आम गरीब लोगों के लिये हितकर नहीं ठहराया उन्होंने कहा कि गरीबों के पेट के अनाज को काट कर केंद्र सरकार टेक्स जुगाड़ करने में लगी है.