logo-image

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर एक्शन में हेमंत सरकार, अलर्ट रहने के दिए निर्देश

कोविड के नए वेरिएंट को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर स्वास्थ्य विभाग की हाईलेवल समीक्षा बैठक बुलाई गई.

Updated on: 26 Dec 2022, 07:28 PM

highlights

  • कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर एक्शन में हेमंत सरकार
  • आपदा विभाग के साथ अहम बैठक जारी
  • स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद

Ranchi:

कोविड के नए वेरिएंट को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर स्वास्थ्य विभाग की हाईलेवल समीक्षा बैठक बुलाई गई. बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री को विभाग से संबंधित सारे विषयों पर अवगत करा दिया गया है. मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि नए वेरिएंट को देखते हुए मुख्यमंत्री ने विभागीय स्तर पर एक एक विषय पर जानकारी ली. बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य में अभी किसी भी प्रकार के नए गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसे इलाकों में कोविड की जांच के लिए टीम लगा दी गई है. कोविड के मद्देनजर राज्य में तकरीबन साढे 19 हजार बेड सुरक्षित कर लिए गए हैं.

कोरोना के नए वैरियंट से जंग लड़ने को लेकर झारखंड पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. रांची समेत राज्य के अन्य जिलों में वैक्सिनेशन के कई कैंप लगाए जा रहे हैं. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड हर जगह लोग खुद सावधानी बरतते दिख रहे हैं. साथ ही रांची रेलवे स्टेशन के परिसर में अधिकारियों की ओर से नोटिस भी लगाए जा रहे हैं और एनाउंसमेंट भी लोगों को सतर्क किया जा रहा है. 

एक तरफ झारखंड में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर शासन-प्रशासन अलर्ट मोड में है. तो वहीं, रांची के सदर अस्पताल में अभी भी लापरवाही का आलम है. कोरोना से बचाव को लेकर सदर अस्पताल प्रबंधन बिल्कुल अलर्ट नहीं है. अस्पताल प्रबंधन में ना तो कोई सावधानी बरती जा रही है और ना ही कोरोना से निपटने के लिए किसी तरह की कोई तैयारी की जा रही है. मरीज भी अस्पताल में कोई सावधानी नहीं बरत रहे हैं. ना कोई सोशल डिस्टेंसिंग और ना ही मास्क को लेकर सजगता. अगर यही हालात रहे तो संक्रमण के फैलाव को रोकना मुश्किल हो सकता है.

सिमडेगा में नए वैरिएंट को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. सिविल सर्जन का कहना है कि अस्पताल अधिकारियों को कोरोना के संभावित खतरे से निबटने के लिये पूरी तरह अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. वहीं, अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि अभी 2 दिन छुट्टी के मद्देनजर कर्मचारियों की कमी है. दो दिन बाद बस स्टॉप रेलवे स्टेशन में स्क्रीनिंग बढ़ा दी जाएगी. सदर अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में भी कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. अस्पतालों में ऑक्सीजन के साथ ही जरूरी दवाओं का भी ध्यान रखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : कलयुगी मां अपने ही बच्चों को छोड़कर हुई फरार, दोनों को अलग अलग जगह छोड़ा