logo-image

देश में गुमला ने नाम किया रोशन, रचा इतिहास

ऑल इंडिया थल सेल शूटिंग कैंप में गुमला एनसीसी यूनिट के कई कैडट ने काफी बेहतर प्रदर्शन करते हुए कई पुरस्कार अपने नाम किया है, जिन्हें समान्नित करने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया.

Updated on: 15 Oct 2022, 01:55 PM

Gumla:

ऑल इंडिया थल सेल शूटिंग कैंप में गुमला एनसीसी यूनिट के कई कैडट ने काफी बेहतर प्रदर्शन करते हुए कई पुरस्कार अपने नाम किया है, जिन्हें समान्नित करने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें जिला के डीसी सुशांत गौरव के साथ ही एनसीसी के कई पदाधिकारी मौजूद रहे. गुमला के युवक-युवती इन दिनों लगातार ऑल इंडिया लेवल पर अपनी पहचान स्थापित कर गुमला का नाम रोशन कर रहे हैं. बिगत दिनों अष्टम उरांव ने फीफा वर्ल्ड कप अंडर-17 में स्थान पाने के साथ ही इंडिया टीम को लीड करने का गौरव पाया था. वहीं अब जिले में मौजूद एनसीसी 46 बटालियन के कैडट ने ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में कई गोल्ड मेडल जीतकर एक इतिहास रचने का काम किया है. 

कर्नल सुदीप सिन्हा सहित कई एनसीसी के पदाधिकारी के साथ जिला के डीसी सुशांत गौरव ने मिलकर इन्हें सम्मानित किया. कर्नल ने जहां इसे एक ऐतिहासिक पल बताया, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी बटालियन को एक बार छह गोल्ड मीले हैं.

वहीं जिला के डीसी सुशांत गौरव ने कहा कि यह काफी गर्व की बात है कि कल तक जिस गुमला की पहचान नकारात्मक चीजों के लिए हुआ करती थी, आज वह पूरे देश मे अपनी प्रतिभा का डंका बजाकर देश के स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं. उन्होंने इन प्रतिभाओं को जिला में कई स्थानों पर सम्मानित करने की आवश्यकता है.

इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में जब छह गोल्ड मेडल पाने वाले कैडेट मौजूद थे तो उनके स्वागत के लिए रंगारंग कार्यक्रम ना हो ऐसा नहीं हो सकता था. इनके सम्मान में कार्यक्रम भी हुआ. वहीं जिन्हें गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ उन्होंने भी खुशी व्यक्त करते हुए आगे और बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही है. ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित इस कैंप में ना केवल गोल्ड मेडल ही गुमला को अधिक मिला बल्कि ओवर ऑल चैंपियन होने का भी खिताब मिला, जो निश्चित रूप से गुमला के लिए गौरव का विषय है.