News Nation Logo

Gujarat Cable Bridge Collapse: राकेश सिन्हा ने BJP पर साधा निशाना, भाजपा ने राजनीति नहीं करने की दी हिदायत

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 31 Oct 2022, 06:05:00 PM
MORBI

मोरबी हादसे के बाद राकेश सिन्हा ने BJP पर साधा निशाना (Photo Credit: एजेंसी फोटो)

Ranchi:  

गुजरात के मोरबी में रविवार शाम बड़ा हादसा हो गया. यहां के मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज अचानक टूट जाने से कई लोग नदी में गिर गए. इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त पुल पर 400 से ज्यादा लोग मौजूद थे. ये लोग रविवार की छुट्टी होने पर ब्रिज पर घूमने पहुंचे थे. रेस्क्यू के लिए सेना, नेवी, एयरफोर्स एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ की टीमें जुटी हुई हैं. अब तक 177 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. हादसे में राजकोट से बीजेपी सांसद मोहनभाई कल्याणजी कुंदारिया के 12 रिश्तेदारों की भी मौत हो गई है. गुजरात में हुए पुल हादसे के मामले पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भारतीय जनता पार्टी को दोषी ठहराया है.

प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि गुजरात का हादसा चुनावी राजनीति की भेंट चढ़ गया. जब अनापत्ति प्रमाण पत्र पुल का नहीं मिला, उसके बावजूद चुनाव में अपना एजेंडा सेट करने के लिए गुजरात सरकार ने पुल को खोल दिया और इसका यह परिणाम हुआ कि एक बड़ा हादसा पूल पर हो गया. जिसमें कई लोगों की मृत्यु हो गई. ऐसे में बीजेपी कब तक हिंदुस्तान की जनता को मारकर अपने बात को सिद्ध करती रहेगी.

वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि यह घटना बहुत ही दुखद है. इस तरह की दुखद घटना पर राजनीति बिल्कुल नहीं की जानी चाहिए. गुजरात राज्य सरकार ने इस विषय पर एक उच्च स्तरीय  कमेटी की जांच की घोषणा की है, उस कमेटी की रिपोर्ट आने का इंतजार की जानी चाहिए. केंद्र सरकार भी इस मामले पर लगातार नजर बनाई हुई है और इसके कारणों की तह तक जाया जाएगा, परंतु कांग्रेस लाश पर राजनीति करने की पुरानी राजनीतिक आदत रही है. उस पर आज भी बाज नहीं आ रही है.

First Published : 31 Oct 2022, 06:05:00 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.