logo-image

Bokaro: बदहाल हुआ सरकारी बस स्टैंड, चोरों ने 45 बसों पर किया हाथ साफ

बोकारो के नया मोड़ स्थित सरकारी बस स्टैंड पूरी तरह से बदहाल हो चुका है. राज्य निर्माण के बाद बिहार राज्य पथ परिवहन से बंटवारे में 45 बसें भी मिली थी, लेकिन सरकार और विभाग की अनदेखी ऐसी कि अब सभी बसें गायब हो चुकी हैं.

Updated on: 14 Jul 2023, 05:04 PM

highlights

  • चोरों ने 45 बसों पर किया हाथ साफ
  • बस स्टैंड बना शराबियों का अड्डा
  • मंत्री ने दिया सुनवाई का आश्वासन

Bokaro:

बोकारो के नया मोड़ स्थित सरकारी बस स्टैंड पूरी तरह से बदहाल हो चुका है. राज्य निर्माण के बाद बिहार राज्य पथ परिवहन से बंटवारे में 45 बसें भी मिली थी, लेकिन सरकार और विभाग की अनदेखी ऐसी कि अब सभी बसें गायब हो चुकी हैं. इतना ही नहीं चोर बस स्टैंड की खिड़कियां और दरवाजे तक को उखाड़ ले गए हैं. सरकारी बस स्टैंड में बसों की चोरी से करोड़ों का नुकसान राज्य सरकार को हुआ है. बावजूद आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. विभाग ने तो ये भी पता लगाने की कोशिश नहीं की कि आखिर इन बसों की चोरी की तो की किसने. 

यह भी पढ़ें- लाखों खर्च करने के बाद भी फ्लॉप हुआ रूआर अभियान, नई पहल केे साथ हुई थी शुरुआत

चोरों ने 45 बसों पर किया हाथ साफ 

कभी यहां से बस पकड़कर आवाजाही करने वाले संजीव सिंह बताते हैं कि सरकारी बस स्टैंड की बदहाली देखकर दुख होता है. उन्होंने कहा कि अब पूरी तरह से बस स्टैंड नशेड़ियों का अड्डा बन चुका है. यहां रात के अंधेरे में आने में भी डर लगता है. सरकार को यहां आधुनिक बस अड्डा बनाना चाहिए ताकि इसका लाभ लोगों को मिल सके. कभी सरकारी बस चलाने वाले रिटार्यड चालक की मानें तो आज भी बिहार में सरकारी बसें चल रही है, लेकिन झारखंड सरकार अपनी बसों को चोरों से भी नहीं बचा सकी. 

बस स्टैंड बना शराबियों का अड्डा

चोर धीरे-धीरे बसों को काट कर लेते गए. लेकिन बस स्टैंड की सुध लेने वाला कोई नहीं. हालांकि राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन अब सरकारी बस स्टैंड पर अतिक्रमण को रोकने और इसे दोबारा डेवलप करने की बात कह रहे हैं. बोकारो नया मोड़ में सरकारी बस स्टैंड के लिए अच्छी खासी जमीन मौजूद है. हालांकि जमीन के बड़े हिस्से पर अतिक्रमण हो रहा है. वहीं, पूरा बस स्टैंड धीरे-धीरे जंगल में तब्दील हो रहा है. ऐसे में जरूरत है कि जल्द से जल्द सरकार इसपर ध्यान दें. ताकि दोबारा इस बस अड्डे से बसों की आवाजाही शुरू हो सके.