logo-image

गरीब और असहाय लोगों के लिए प्रशासन की अच्छी पहल, अब घर बैठे मिलेगा गर्म भोजन

रामगढ जिला प्रशासन भोजन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार ने भोजन वाहन को अनुमंडल कार्यालय से रवाना किया.

Updated on: 04 Apr 2020, 04:18 PM

रामगढ़:

'दाने दाने पर लिखा है खाने वाले का नाम' यह कहावत झारखंड (Jharkhand) के रामगढ़ में चरितार्थ हो रही है. लॉकडाउन के दौरान एक ओर जहां गरीब और असहाय लोगों के लिए अभी दो वक्त के भोजन पर आफत आन पड़ी है, तो ऐसी हालात में अगर उन लोगों को घर बैठे गर्म भोजन मिल जाए तो क्या कहना, जाहिर है वे अपने आप को नसीब वाले ही समझेंगे. दरअसल, लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान शहर के विभिन्न वार्डों में घूम घूम कर गरीब और असहाय तबके के लोगों को ढूंढ-ढूंढकर उन्हें मुफ्त में भोजन दिया जा रहा है. रामगढ़ जिला प्रशासन का यह सराहनीय कदम अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायक साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें: कोर्ट ने कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों पर सरकार से पूछे 9 सवाल

लॉकडाउन के दौरान रामगढ़ जिला प्रशासन ने अच्छी पहल करते हुए 'गर्म भोजन आपके द्वार' योजना की आज से शुरुआत की है. जिसके तहत दिहाड़ी मजदूर, आर्थिक रूप से कमजोर वंचित असहाय लोगों के लिए यह व्यवस्था मुफ्त में उनके द्वार जाकर की गई है. रामगढ जिला प्रशासन भोजन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार ने भोजन वाहन को अनुमंडल कार्यालय से रवाना किया. यह वाहन दिहाड़ी मजदूर, आर्थिक रूप से कमजोर, वंचित एवं असहाय लोगों को मुफ्त में उनके घर जाकर गर्म भोजन खिलाने का काम करेगा.

आज इस वाहन ने रोबा कॉलोनी सहित वार्ड संख्या-7 के गरीब लोगों के बीच जाकर भोजन कराने का काम किया. इस संबंध में पार्षद ने बताया कि आज इस संकट की घड़ी में पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के दौरान झारखंड सरकार के सौजन्य से रामगढ़ नगर परिषद द्वारा आज वार्ड संख्या 7 में मुफ्त गर्म भोजन लोगों तक बंट रहा है. ये सरकार का बहुत ही सराहनीय कदम है.

यह भी पढ़ें: COVID19: सरकार ने बनाई टास्क फोर्स, कोविड-19 की रोकथाम के प्रयासों की करेगी निगरानी

इस मसले पर जिले के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि रामगढ़ जिला प्रशासन की तरफ से हम लोगों ने दो व्हीकलस लॉन्च किया है, जिसमें गर्म भोजन जरूरतमंद लोगों के घर-घर तक पहुंचाया जाएगा, लॉकडाउन के मद्देनजर बहुत से ऐसे असहाय परिवार हैं, जिनको भोजन की जरूरत है. ऐसा हम लोगों को महसूस हो रहा था. स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा यह कार्य तो किया ही जा रहा था, लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा भी इसकी पहल की गई है. इन वाहनों से लगभग एक हजार लोगों को भोजन देना सुनिश्चित करवा रहे हैं.