News Nation Logo

दुमका के गर्ल्स हॉस्टल में गैस सिलेंडर से लगी आग, एक छात्रा झुलस कर हुई घायल

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 25 Nov 2022, 02:08:28 PM
dumka

गर्ल्स हॉस्टल में गैस सिलेंडर से लगी आग (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Dumka:  

दुमका में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ है.  शहर के करहलबिल मोहल्ले में स्थित एसपी कॉलेज आदिवासी कल्याण गर्ल्स हॉस्टल संख्या 1 में एलपीजी गैस का एक छोटे सिलेंडर से आग लग गयी. अफरातफरी की इस घटना में छात्रावास में रहने वाली एक लड़की आंशिक रूप से झुलस गई है. जिसे इलाज के लिए फूलोझानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं, इस घटना में हॉस्टल का एक कमरा पूरी तरह से जल गया है. कमरे में रखे छात्राओं के सारे डॉक्यूमेंट भी जलकर राख हो गए हैं.

आग की सूचना मिलते ही एसडीओ महेश्वर महतो और नगर थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलाया गया. दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया है. जिन छात्राओं के कागजात जले हैं, उनका रो रो कर बुरा हाल है. बता दें कि, होस्टल के एक ही सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है. छात्रावास के अंदर 50 से ज्यादा ऐसे सिलेंडर रखे हुए थे, जिस पर छात्राएं खाना बनाती थी. गनीमत ये रही कि आग फैलती उससे पहले ही उस पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. 

यह भी पढ़े : जमशेदपुर की धरती पर उग रहा रुद्राक्ष, 'ब्लेड मैन' ने फिर रचा इतिहास

मामले में छात्रावास प्रशासन की लापरवाही भी सामने आ रही है. जानकारी मिल रही है कि छात्रावास में रसोइया नहीं रहने के कारण छात्राएं खुद से खाना बनाने को विवश हैं. छात्राएं अपना खाना छोटे सिलेंडर से बनाती हैं. इसी तरह के एक सिलेंडर से आग लगी है, जिसमें एक छात्रा भी घायल हुई है, जिसका इलाज किया जा रहा है.

रिपोर्ट : बिकास

First Published : 25 Nov 2022, 02:08:28 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.