logo-image

गढ़वा लव जिहाद: पूजा के संग आफताब ने रचाई दूसरी शादी, पहली पत्नी से हैं दो बच्चे

उतर प्रदेश के सोनभद्र जिले के गुरमा की पूजा कुमारी लव जिहाद का शिकार हो गई, उससे गढ़वा के आफताब ने पुष्पेंद्र सिंह बन शादी रचाई और बच्चा पैदाकर पूजा को अकेला छोड़ दिया.

Updated on: 11 Sep 2022, 05:44 PM

Garhwa:

उतर प्रदेश के सोनभद्र जिले के गुरमा की पूजा कुमारी लव जिहाद का शिकार हो गई, उससे गढ़वा के आफताब ने पुष्पेंद्र सिंह बन शादी रचाई और बच्चा पैदाकर पूजा को अकेला छोड़ दिया. अब पूजा गढ़वा आकर न्याय की गुहार लगा रही है. वहीं हमारी टीम ने मेराल थाना क्षेत्र के पुष्पेंद्र उर्फ आफताब के घर का जायजा लिया. भाजपा के विधायक भानु प्रताप साही ने कहा कि इस सरकार में दुमका से लेकर बंशीधर नगर फिर मेराल में लव जिहाद यही हो रहा है. मेराल थाना क्षेत्र का यह सोहबरिया गांव है, जंहा आरोपी पुष्पेंद्र उर्फ आफताब रहता है. उसके घर पर पूरा परिवार है. आफताब पहले से शादीशुदा इंसान है, साल 2012 में उसकी शादी हुई थी. जिससे उसके दो बच्चे भी हैं. 


वह यूपी में मिर्जापुर के क्षेत्र में नेटवर्किंग दवा कंपनी डेक्सन में एमआर का काम करता था. वह गुरमा में पूजा के संपर्क में आया और बात होते-होते प्यार में तब्दील हुआ. इस बात को खुद आरोपी पुष्पेंद्र जो अब आफताब है, उसने भी कबूला है. पीड़ित महिला ने मिर्जापुर कोर्ट में प्राथमिकी दर्ज कराई है. इससे पहले वह अपने ससुराल दो बार आ चुकी है. जब वह मुहर्रम के समय घर आई तो छानबीन में पता चला कि आफताब ने ही अपने नाम को बदलकर लव जिहाद को अंजाम दिया है.

उसने पूजा से शादी भी की है और दोनों के बच्चे भी हैं. गावं के लोग भी दबी जुबान में इसे गलत मान रहे हैं. आरोपी पुष्पेंद्र उर्फ आफताब ने माना कि वह उसके संपर्क में था, लेकिन उसने शादी नहीं की है और बच्चा भी उसका नहीं है. पिता जो की पेशे से ताईद है, उन्होंने कहा कि मामला मिर्जापुर कोर्ट में चल रहा है और इससे जुड़ा नोटिस भी आया था. भाई अफजल अंसारी ने कहा कि इसकी पूरी जानकारी हमें नहीं है. मुहर्रम में जब घर आई थी तो फोन के द्वारा मुझे जानकरी हुई. बीजेपी से विधायक भानु प्रताप साही ने कहा कि इस सरकार में सिर्फ और सिर्फ तुष्टीकरण की राजनीति हो रही है.