News Nation Logo
Banner

नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का हुआ खुलासा, दो लोग हुए गिरफ्तार

रांची पुलिस ने नक्सलियों को हथियार और कारतूस सप्लाई करने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एके-47 में इस्तेमाल की जाने वाली 295 कारतूस, एक लाख 93 हजार रुपये कैश व कई अन्य सामान बरामद किये गये हैं.

IANS | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 01 Aug 2022, 03:27:32 PM
naxli

Naxalites (Photo Credit: फाइल फोटो )

Ranchi:  

झारखंड में नक्सलियों का आतंक लगातार बढ़ते जा रहा है. जहां पुलिस इसे रोकने की पूरी कोशिश कर रही है. पुलिस अलर्ट मोड पर रहती है ताकि इन्हे रोका जा सके. इस मामले में अब झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. नक्सलियों को हथियार और कारतूस सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दा फास हो गया है.रांची पुलिस ने नक्सलियों को हथियार और कारतूस सप्लाई करने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

इनके पास से एके-47 में इस्तेमाल की जाने वाली 295 कारतूस, एक लाख 93 हजार रुपये कैश व कई अन्य सामान बरामद किये गये हैं. गिरफ्तार किये गये लोगों में ईश्वरी पांडे बिहार के गया जिला स्थित अमरा का रहने वाला है जबकि दूसरा प्रीतम मिश्रा इसी जिले के बाराचट्टी का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि दोनों रांची बीआईटी ओपी क्षेत्र के होंबई गांव में रुके हुए थे. दोनों ने पुलिस को बताया कि कारतूस की सप्लाई लोहरदगा के जंगल में नक्सलियों को की जानी थी।

दोनों ने हथियार सप्लाई गिराह के सरगना के रूप में बिहार के भोजपुर जिला स्थित शाहपुर निवासी जयपुकार राय और विकास राय का नाम लिया है. बता दें कि  जयपुकार बीएसएफ का जवान रह चुका है. वह बीएसएफ से गोलियां चुराकर बेचता था. बीएसएफ ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी तो भाग खड़ा हुआ. बीएसएफ ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है.

First Published : 01 Aug 2022, 03:27:32 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.