logo-image

जमशेदपुर में धाराशायी हुई चार मंजिला इमारत, देखते रह गए लोग

जमशेदपुर के एनएच 33 पारडीह स्थित सिटी इन होटल के कैंपस में बनी चार मंजिला बिल्डिंग बीते रात 12 बजे के बाद अपने आप पूरी तरह धराशायी हो गई.

Updated on: 18 Nov 2022, 05:09 PM

highlights

. चार मंजिला इमारत हुई धाराशायी

. हाईटेंशन तार को आंशिक रूप से नुकसान

Jamshedpur:

जमशेदपुर के एनएच 33 पारडीह स्थित सिटी इन होटल के कैंपस में बनी चार मंजिला बिल्डिंग बीते रात 12 बजे के बाद अपने आप पूरी तरह धराशायी हो गई. आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही यह बिल्डिंग अपने आप 3 फीट पीछे की तरफ झुक गया था, जिससे इस बिल्डिंग में रहने वाले कौशल विकास केंद्र के छात्राओं में हड़कंप मच गया था. प्रशासन ने इस बिल्डिंग को खाली कराते हुए छात्राओं को सुरक्षित दूसरे जगह स्थानांतरण कराया गया था.  इस बिल्डिंग को रेड जोन घोषित करने के बाद बेरीकेट किया गया था ताकि आसपास कोई इस बिल्डिंग के समक्ष ना जाए. होटल के मालिक विनोद सिंह में इस होटल के धराशाई के बारे में कहा था कि 48 घंटे का समय देखकर इसे ध्वस्त  किया जाएगा, लेकिन उससे पहले ही दूसरे दिन की आधी रात करीबन 12:00 के बाद  बिल्डिंग जोरदार आवाज के साथ धाराशाही हो गया.

यह भी पढ़ें-महिला मुखिया ने युवती की कर दी पिटाई, सोशल मीडिया पर Video viral

इस बिल्डिंग के गिरने से बिल्डिंग के समक्ष 100000 वोल्ट के हाईटेंशन तार को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है. बिल्डिंग गिरते समय तार को छुते हुए गिरी है, जिससे हाईटेंशन तारों को भी नुकसान पहुंचा है. अच्छी बात यह है, क्या बिल्डिंग अपने आप सुरक्षित और पर धराशाई हो गई. किसी तरह का कोई नुकसान आसपास नहीं हुआ है. फिलहाल प्रशासन ने इस धाराशाई बिल्डिंग के चारों तरफ बैरिकेड लगा दिए गए हैं. अब इस धराशायी बिल्डिंग से सावधानीपूर्वक से ही मलबे हटाने का काम किया जाएगा. इस बिल्डिंग में अंदर क्या है, कितने का नुकसान हुआ है या आंकलन मलबे हटाने के समय ही किया जा सकता है.