logo-image

नाबालिग को जबरन घर से ले गए उठाकर, निकाह कर करवाया धर्म परिवर्तन

महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी नाबालिग बेटी को जबरन घर से उठा लिया गया और निकाह करवा कर उसका धर्म बदलवा दिया गया. महिला ने थाने मामला दर्ज कराया है. हालांकि नाबालिग को पुलिस ने बेंगलुरु में ढूंढ लिया है और लड़की हजारीबाग पहुंच चुकी है.

Updated on: 14 Nov 2022, 12:56 PM

highlights

. बेंगलुरु में मिली लड़की 
. निकाह करवाने की मिली थी धमकी
. 6 महीने पहले भी हुई थी फरार 

Hazaribagh:

झारखंड में धर्मान्तरण का मामला लगातार सामने आ रहा है. जहां लोगों का जबरन धर्म बदला जा रहा है. एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है. हजारीबाग जिले में एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी नाबालिग बेटी को जबरन घर से उठा लिया गया और निकाह करवा कर उसका धर्म बदलवा दिया गया. महिला ने थाने मामला दर्ज कराया है. हालांकि नाबालिग को पुलिस ने बेंगलुरु में ढूंढ लिया है और लड़की हजारीबाग पहुंच चुकी है.

जबरन निकाह की साजिश

पीड़िता ने पुलिस शिकायत में शाहिद अंसारी, अरबाज़ अंसारी और मुस्लिम अंजुमन कमेटी के सदस्य सहित को नामजद किया है. महिला का आरोप है कि आरोपितों ने 6 महीने पहले ही उनकी बेटी के अपहरण की धमकी दी थी. अपहृत नाबालिग की मां ने घटना की शिकायत केरेडारी थाने में की है. शिकायत में पीड़िता ने अपहरण का मकसद नाजायज धर्मान्तरण और जबरन निकाह की साजिश बताया है. पीड़िता के मुताबिक अपहरण के आरोपित 2 बाइकों पर सवार हो कर आए थे 

बेटी का निकाह करवाने की दी थी धमकी

पीड़िता ने बताया कि आरोपित शाहिद के अम्मी-अब्बू अंजुमन कमेटी के सदर हबीब मियां के साथ मिलकर घर में घुस गए थे और बेटी का निकाह करवाने की धमकी भी दी थी. तब आरोपितों ने अपनी बात से इंकार करने पर उनकी नाबालिग बेटी को जबरन उठा ले जाने का दावा भी किया था. यही नहीं आरोपितों ने पीड़ित परिवार से गांव में बने रहने के लिए हिसाब से रहने को धमकाया था. पीड़ित मां ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 

6 महीने पहले भी घर से हुई थी फरार 

जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन सजग हुई जिसके बाद लड़की को बेंगलुरु में ढूंढ लिया गया. लड़की हजारीबाग पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि उक्त लड़की 6 माह पूर्व भी घर से फरार हुई थी. उसके बाद थाने में शिकायत दर्ज की गई थी और लड़की को वापस लाया गया था. हालांकि उस समय लड़की ने यह नहीं बताया कि किसके साथ वह फरार हुई थी. 

इनपुट - रजत कुमार