logo-image

COVID-19 से झारखंड में पहली मौत, 8 नए मरीज मिले, राज्य में बिगड़ते हालात तबलीगी जमात की देन

राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए 13 में से 12 लोगों का कहीं न कहीं से दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से संबंध पाया गया है.

Updated on: 09 Apr 2020, 12:06 PM

बोकारो/रांची:

कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी से झारखंड में पहली मौत हो गई है. 72 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना वायरस से जंग हार गया और आज सुबह उसकी मौत हो गई. राज्य में कोरोना से पहली मौत बोकारो के गोमिया प्रखंड में साड़म में हुई. इसके अलावा राज्य में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी हो गई है. बुधवार तक झारखंड (Jharkhand) में कोरोना के मरीजों की संख्या 5 थी, लेकिन देर रात 8 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 13 तक पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार को हाईकोर्ट का निर्देश, झारखंड को जल्दी दें 25 हजार पीपीई और 10 हजार टेस्ट किट

कोरोना संक्रमित रोगियों में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से लौटे लोगों की भी अधिक संख्या है. झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि बोकारो में ही बांग्लादेश और फिर तबलीगी जमात के मरकज में गई कोरोना संक्रमित महिला की दो पोतियां और उसका देवर भी कल देर रात कोरोना संक्रमित पाए गए. इस बीच कल देर रात रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे लोगों के कारण कोरोना संक्रमित पांच नए लोगों का पता चला है, जिससे रांची में ऐसे कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 7 हो गई है.

यह भी पढ़ें: तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, बिहार में 4 और नए मामले आए सामने

बता दें कि झारखंड में 31 मार्च को पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला था. यहां तबलीगी जमात से लौटी एक मलेशियाई महिला हिंदपीढ़ी की बड़ा मस्जिद से कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद हजारीबाग के विष्णुगढ़ में एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया. राज्य में अब कुल मिलाकर कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 से बढ़कर यकायक 13 हो गई है. जिनमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई है, जबकि 12 लोगों की अस्पताल में इलाज चल रहा है. राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए 13 में से 12 लोगों का कहीं न कहीं से दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से संबंध पाया गया है.

यह वीडियो देखें: