logo-image

रांची के सीआरपीएफ कैंप में चली गोलियां, कंपनी कमांडर समेत दो की मौत, दो जवान घायल

कैंप के अंदर गोलीबारी की वजह से अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना मिलने के बाद सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

Updated on: 09 Dec 2019, 11:02 AM

रांची:

झारखंड की राजधानी रांची के खेलगांव परिसर में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवानों के बीच आपस में गोलियां चल गई. कहासुनी के बाद एक जवान ने अपने कंपनी कमांडर को गोली मार दी और बाद में खुद को भी गोली मार ली. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई है. कंपनी कमांडर की पहचान मेला राम और आत्महत्या करने वाले जवान की पहचान विक्रम राजबाड़ी के रूप में की गई है. कैंप के अंदर गोलीबारी की वजह से अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना मिलने के बाद सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: दूसरे चरण में भी नक्सलियों की 'दखल', कहीं की EVM लूटने की कोशिश, कहीं बस फूंकी

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, चुनाव ड्यूटी पर आए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की एक बटालियन के जवान ने आपसी विवाद के बाद अपने कंपनी कमांडर को सोमवार तड़के गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और इसके बाद उसने अपने हथियार से खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. यह घटना सुबह लगभग 6:30 बजे खेल गांव परिसर में हुई, जहां इन जवानों को द्वितीय चरण के मतदान के बाद ठहराया गया था. 

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार कंपनी कमांडर और जवान में किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद गुस्से में जवान ने अपने हथियार से कंपनी कमांडर को गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद जवान ने अपने हथियार से स्वयं को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गोलीबारी की इस घटना में दो अन्य जवानों को छर्रे लगे हैं और उन्हें घायल स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है. गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है जिसके बाद इसके वास्तविक कारणों की जानकारी हो सकेगी.

यह भी पढ़ेंः भारत की ब्रह्मोस मिसाइल को खरीदने वाला पहला देश बनेगा फिलिपींस, अगले साल सौदा संभव

इससे पहले बुधवार को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) के जवानों के बीच आपस में गोलीबारी हुई, जिसमें 6 जवानों की मौत हो गई और दो जवान घायल हुए. नारायणपुर के कडेनार गांव में स्थित आइटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में मसुदुल रहमान नामक जवान ने अपने साथियों पर अचानक गोली चला दी. इससे हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह निवासी संदियार, बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश, कांस्टेबल सुरजीत सरकार निवासी नॉर्थ श्रीरामपुर, बर्दवान, पश्चिम बंगाल, हेड कांस्टेबल दलजीत सिंह निवासी जागपुर, लुधियाना, पंजाब और कांस्टेबल बिश्वरूप महतो निवासी खुक्रामपुरा, पुरुलिया, पश्चिम बंगाल और कांस्टेबल बेजीश ए.सी. निवासी एरावत्तूर, कोझिकोड, केरल की जान चली गई. जवाबी कार्रवाई में कांस्टेबल मसुदुल रहमान निवासी नादिया, पश्चिम बंगाल की मौत हो गई.