logo-image

Jharkhand News: झारखंड के तीन जिलों में आग का तांडव, बड़े पैमाने पर नुकसान

झारखंड के तीन जिलों में आग का तांडव देखने को मिला. इस आग से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है.

Updated on: 29 Dec 2022, 01:07 PM

highlights

  • आग के गोले में तब्दील हुई कार
  • कार में 5 से ज़्यादा लोग थे सवार
  • किसान को आग से भारी नुकसान
  • आग से 7 घर जलकर खाक

Jamshedpur:

झारखंड के तीन जिलों में आग का तांडव देखने को मिला. इस आग से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. गनीमत ये रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन माल और मवेशी ज़रूर जल गए. जमशेदपुर में कार अचानक आग के गोले में तब्दील हो गई तो गोड्डा में आग की चपेट में आने से 7 घर जलकर खाक हो गए. वहीं, रामगढ़ में धान के बंडल में आग लग गई. जिसमें किसान को भारी नुकसान हुआ है.

आग के गोले में तब्दील हुई कार
जमशेदपुर में एक कार में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. घटना बोड़ाम थाना के केंद्रडीह गांव के पास सातनाला रोड की है, जहां पर कार में अचानक आग लग गई. गनीमत ये रही कि सभी की जान बाल-बाल बच गई. कार में 5 से ज़्यादा लोग सवार थे. चश्मदीदों के मुताबिक सभी लोग हाथीखेदा मंदिर से पूजा कराने के बाद एक स्विफ्ट डिजायर कार से जमशेदपुर की ओर लौट रहे थे कि अचानक केंदडीह गांव के पास कार से धुआं निकलते देख ड्राइवर ने कार को खड़ी कर दिया और आग लगते देख सभी लोग तुरंत कार से उतरकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा.

धान में लगी भीषण आग
रामगढ़ में भी आग का तांडव देखने को मिला. यहां असामाजिक तत्वों ने धान के पुआल में आग लगा दी, जिससे बड़े पैमाने पर धान जलकर खाक हो गई. बताया जा रहा है कि  एक हज़ार बंडल में आग लगाई है, जिससे किसान को भारी नुकसान हुआ है. इस दौरान कई मवेशी बाल-बाल बच गए. घटना कुज्जू ओपी क्षेत्र के छोटकी टुंडी में रात की है. पीड़ित किसान का कहना है कि ये किसी गांव के ही असमाजित तत्व का काम है.

गोड्डा में आग का तांडव
गोड्डा में आग का तांडव देखने को मिला. यहां महागामा के हरिनचारा में आग की चपेट में आने से 7 घर जलकर खाक हो गए. यही नहीं घर में रखे तमाम कीमती सामान भी जलकर खाक हो गए. आग की चपेट में मवेशी भी आ गए. रात करीब 3 बजे की घटना बताई जा रही है. हालांकि दमकल का गाड़ियां इससे पहले की पहुंचती पुलिस और स्थानीय लोगों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : दलाई लामा के दौरे के बीच चीनी महिला जासूस की एंट्री से हड़कंप, स्केच जारी