logo-image

रांची और गिरिडीह में आग का तांडव, संपत्ति का हुआ बड़ा नुकसान

गुरुवार को झारखंड के दो शहरों में आग का तांडव देखने को मिला. रांची और गिरिडीह में भीषण आग लगने से करोंड़ों का नुकसान हुआ है.

Updated on: 13 Oct 2022, 11:50 AM

Ra:

गुरुवार को झारखंड के दो शहरों में आग का तांडव देखने को मिला. रांची और गिरिडीह में भीषण आग लगने से करोंड़ों का नुकसान हुआ है. इस आग के तांडव में किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन संपत्ति का बड़ा नुकसान हुआ है. रांची में एयरटेल के वेयरहाउस में आग लगने से हड़कंप मच गया. ये आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने के लिए 9 दमकल की गाड़ियां लगी रहीं. इस वेयरहाउस में आग लगने से करीब 8 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

बताया जा रहा है कि इस वेयरहाउस से ही पूरे झारखंड को सामान सप्वाई होता था. इस वेयरहाउस में सबसे ज़्यादा तार और बॉक्स रखे हुए थे. घटना रात तीन बजे की है. घटना की सूचना मिलने पर फौरन एयरटेल कंपनी के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिशों में जुट गए. ये पूरा मामला नामकुम थाने के बरगावां गांव की है. हालांकि राहत की बात ये है कि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

वहीं, गिरिडीह में आग लगने से हड़कंप मच गया. ये एक मोबाइल और इलेक्ट्रिक की दुकान में आग लगने से बड़ा नुकसान हुआ है. करीब 18 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि आग इतनी तेज थी कि आसपास के घरों से लोग बाहर निकल गए. कुछ देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. लिहाज़ा फौरन दुकान के मालिक मोहम्मद मेराज आलम ने फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी. बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक भारी मात्रा में नुकसान हो गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.