logo-image

5 महीने के मासूम की जिंदगी-मौत से लड़ाई, बिलखती मां ने CM सोरेन से मांगी मदद

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गृह नगरी साहेबगंज के तालझारी प्रखंड पर स्तिथ राधाकिशनपुर गांव के निवासी बिष्णु कर्मकार मदद की गुहार लगा रहे हैं.

Updated on: 20 Jan 2023, 08:47 PM

highlights

  • 5 महीने का मासूम लड़ रहा जिंदगी-मौत से जंग
  • CM सोरेन से लगाई मदद की गुहार
  • मां ने मांगी बच्चे की जान की भीख

Ranchi:

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गृह नगरी साहेबगंज के तालझारी प्रखंड पर स्तिथ राधाकिशनपुर गांव के निवासी बिष्णु कर्मकार मदद की गुहार लगा रहे हैं. विष्णु का 5 महीने का बेटा किसी लिवर ट्रांसप्लांट नामक गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. वह अपने पांच महीने के बेटे शिवराज कर्मकार को उपचार के लिए राजमहल लोकसभा के सांसद विजय हांसदा की मदद से प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स लेकर गया. रिम्स में जब उसने अपने बेटे को दिखाया तो डॉक्टरों ने 5 महीने के बच्चे की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS रेफर कर दिया. 

यह भी पढ़ें- लोहरदगा में मिड-डे मील योजना में धांधली, खाकर बच्चे हो रहे हैं बीमार

मां ने मांगी बच्चे की जान की भीख
विष्णु कर्मकार बेहद ही गरीब है, जिसकी वजह से वह मासूम बच्चे की इलाज कराने में बिल्कुल असमर्थ है. वहीं, मासूम के पिता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अपने मासूम बच्चे की जान बचाने और बेहतर उपचार के लिए मदद की गुहार लगाई है. हालांकि विष्णु कर्मकार अपने पीड़ित मासूम को लेकर पिछले दो दिनों से रांची में सीएम आवास के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनको किसी प्रकार की कोई मदद नहीं मिल पा रही है. जिसके बाद विष्णु कर्मकार ने न्यूज़ स्टेट बिहार झारखंड के माध्यम से सीएम हेमंत सोरेन से मदद की गुहार लगाई है.

सीएम सोरेन से परिवार ने लगाई मदद की गुहार
न्यूज़ स्टेट बिहार झारखंड के माध्यम से बच्चे की मां ने रोते हुए गुहार लगाई है कि कैसे वह अपने 5 महीने के मासूम को लेकर पहले पटना फिर भागलपुर गईं और अब रांची इलाज के लिए पहुंची थी. वहीं, डॉक्टरों ने बच्चे को AIIMS रेफर कर दिया. बिलखती हुई मां ने सीएम सोरेन से अपने बच्चे की जान की भीख मांगते हुए कहा कि बस हमारी मदद कर दीजिए और बच्चे की जान बचा लीजिए और उसे ठीक कर दें. अब देखना यह है कि एक गरीब परिवार को सीएम से मदद मिल पाती है या नहीं.