logo-image

Dhanbad Hospital Fire: जलान हॉस्पिटल में भीषण आग, डॉक्टर दंपति समेत 5 की मौत

धनबाद से एक दुखद खबर सामने आई है, शनिवार की सुबह शहर के जाने-माने क्लिनिक हाजरा क्लिनिक में भीषण आग लग गई. इस आग में डॉक्टर दंपति समेत 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक गंभीर रूप से घायल है.

Updated on: 28 Jan 2023, 12:33 PM

highlights

  • जलान हॉस्पिटल में लगी भीषण आग
  • डॉक्टर दंपति की घटना में मौत
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

Dhanbad:

Dhanbad Hospital Fire: धनबाद से एक दुखद खबर सामने आई है, शनिवार की सुबह शहर के जाने-माने क्लिनिक हाजरा क्लिनिक में भीषण आग लग गई. इस आग में डॉक्टर दंपति समेत 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक गंभीर रूप से घायल है. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- बुढ़ा पहाड़ पहुंचे CM Soren, कहा- यहां हम 100 नहीं, 500 करोड़ लगाने को तैयार

जलान हॉस्पिटल में लगी भीषण आग
बता दें कि जलान हॉस्पिटल धनबाद का सबसे व्यस्त क्षेत्र बैंक मोड़ में स्थित है. अस्पताल में रात के करीब 1 बजे आग लगी थी. उस समय डॉक्टर विकास हाजर और उनकी पत्नी डॉ प्रेमा हाजरा हॉस्पिटल में ही मौजूद थे. उनके साथ उनकी मेड तारा देवी, डॉ विकास के भांजे समेत 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक शख्स आग से बुरी तरह से झुलस गया है. बताया जा रहा है कि क्लिनिक के अंदर मौजूद लोगों का दम घुटने से उनकी मौत हो गई.

डॉक्टर दंपति की घटना में मौत
जानकारी के अनुसार अस्पताल परिसर में ही डॉक्टर दंपति का निवास स्थान था. अस्पताल और आवास के बीच एक कॉरिडोर बना हुआ है, जिससे आना-जाना किया करते थे. वहीं जब आग कॉरिडोर में लगी तो वह घर तक फैल गई. वहीं, कॉरिडोर से अस्पताल में प्रवेश का रास्ता बंद था, जिस पर दरवाजा लगा हुआ था. आग के कारण काफी धुंआ उठने लगा और इसी धुंआ में दम घुटने की वजह से सभी लोगों की मौत हो गई.