logo-image

Jharkhand News: रामगढ़ के कोल स्टॉक में लगी भीषण आग, पलायन करने को मजबूर लोग

रामगढ़ में कोल स्टॉक में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि भुरकुंडा रेलवे साइडिंग पर रखे कोल स्टॉक में ये आग लगी है और 100 टन से ज्यादा कोयला जलकर राख हो गया है.

Updated on: 07 Jun 2023, 01:55 PM

highlights

  • रामगढ़- कोल स्टॉक में लगी भीषण आग
  • आग लगने से सैंकड़ों टन कोयला जलकर राख
  • आग लगने से लोग पलायन करने को मजबूर
  • आग लगने से तपने लगे हैं घरों के दीवार

Ramgarh:


रामगढ़ में कोल स्टॉक में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि भुरकुंडा रेलवे साइडिंग पर रखे कोल स्टॉक में ये आग लगी है और 100 टन से ज्यादा कोयला जलकर राख हो गया है. यहां रखे हुए कोयले का हटाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं, लेकिन आग की तेज लपटों के बीच के काम बहुत मुश्किल हो गया है. वहीं, इस आग के कारण इलाके के लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. 

सैकड़ों घरों का तापमान लगा है बढ़ने 

आग लगने से घरों की दीवारे तपने लगी हैं. आसपास के सटे सैकड़ों घरों का तापमान बढ़ने लगा है. लोगों की शिकायत है कि पिछले कई दिनों से ये आग लगी हुई है. पीने और नहाने का पानी भी उबल रहा है. लोगों ने प्रशासन से इस समस्या से समाधान की गुहार लगाई है. वहीं, इन लोगों का कहना है कि हम लोग कैमरे के सामने आपसे कुछ भी नहीं कह सकते हैं. हम लोग बरसों से रेलवे के जमीन पर घर बनाकर रह रहे हैं. अगर हम रेलवे साइडिंग के खिलाफ शिकायत करेंगे तो हमें यहां से हटा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Garhwa News: गढ़वा में पुलिस और CRPF को मिली बड़ी सफलता, छिपाकर रखे विस्फोटक और राइफल बरामद

गर्मी की वजह लगी हो सकती है आग

मिली जानकारी के अनुसार इस आग को बुझाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. कई दमकल की गाड़ियां और कई टैंकर लगातार चक्कर लगा रहे हैं. आपको बता दें कि यहां से देश के विभिन्न पावर प्लांट और फैक्टरियों को रेलवे रैक के जरिए कोयला भेजा जाता है. जानकारों का कहना है कि गर्मी की वजह ये आग लगी हो सकती है. यहां से हटाए जा रहे कोयले को महुआ टोला के पास डंप किया जा रहा है, जिसका भी वहां रहने वाले लोग विरोध कर रहे हैं. साइडिंग संचालकों का कहना है कि आग बुझने के बाद यहां से कोयला हटा लिया जाएगा.