News Nation Logo

बारिश भी बिगाड़ नहीं सकेगी बहनों की राखी, डाक विभाग ने निकाली ये तरकीब

यह गुलाबी और पीले रंग में है. इसकी विशेषता यह है कि यह पानी में नहीं गलता है. फटता भी नहीं है, डाकपाल शिवकुमार सिंह ने बताया कि इसके लिए प्रधान डाकघर में विभाग की ओर से विशेष काउंटर भी खोले गए हैं.

रजत कुमार | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 31 Jul 2019, 06:35:37 PM
राखी के त्यौहार को देखते हुए निकाले गए लिफाफे

नई दिल्ली:  

झारखंड में राखी के त्यौहार को देखते हुए सभी डाकघरों में वाटर प्रूफ लिफाफा का प्रबंध किया गया है. डाक निरीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि भारतीय डाक विभाग ने रक्षा बंधन को खास बनाने के लिए और बहनों को सुविधा देने के लिए वाटर प्रूफ लिफाफा मार्केट में उतारा है. यह गुलाबी और पीले रंग में है. इसकी विशेषता यह है कि यह पानी में नहीं गलता है. फटता भी नहीं है, डाकपाल शिवकुमार सिंह ने बताया कि इसके लिए प्रधान डाकघर में विभाग की ओर से विशेष काउंटर भी खोले गए हैं.

यह भी पढ़ें- गुजरात से गवाही देने रांची NIA ऑफिस गया व्यापारी लौट कर नहीं पहुंचा घर

राखी लिफाफा खरीदने के लिए प्रधान डाकघर के काउंटर पर लिफाफे के लिए लंबी लाइन लग रही रही है. हर दो घंटे पर डाक की छंटाई का इंतजाम किया गया है. ताकि, बहनों की भेजी हुई राखी भाइयों तक समय पर पहुंच सकें. मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव नंदन कुमार ने बताया कि पोस्ट ऑफिस का लिफाफा वाटरप्रूफ है. लिफाफे को चिपकाने के लिए लेई या गोंद की जरूरत नहीं होगी. इसका मूल्य 10 रुपया रखा गया है. विभाग का मकसद व्यवसाय बढ़ाना नहीं, लोगों से जुड़ना है.

First Published : 31 Jul 2019, 06:35:37 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.