logo-image

रामगढ़ में जवानों का जोश हाई, सिख रेजिमेंट सेंटर में शुरू हुई अग्निवीरों की ट्रेनिंग

रामगढ़ में जवानों का जोश हाई है. अग्निवीरों ने कमान संभालने की तैयारी शुरू कर दी है. जिले के सिख रेजिमेंट सेंटर में अग्निवीरों की ट्रेनिंग शुरू हो गई है.

Updated on: 10 Jan 2023, 03:55 PM

highlights

  • दो फेज़ में होगी ट्रेनिंग
  • 988 अग्निवीरों को दो फेज़ में ट्रेनिंग
  • इन्फेंट्री बटालियन में होंगे शामिल

Ramgarh:

रामगढ़ में जवानों का जोश हाई है. अग्निवीरों ने कमान संभालने की तैयारी शुरू कर दी है. जिले के सिख रेजिमेंट सेंटर में अग्निवीरों की ट्रेनिंग शुरू हो गई है. 31 सप्ताह तक होने वाली ट्रेनिंग में जवानों को युद्ध कौशल सिखाया जाएगा और ट्रेनिंग खत्म होने के बाद ये जवान सीमाओं की रक्षा के लिए तैनात होंगे. फिलहाल अग्निवीरों को यहां टायर पुलिंग, टायर रोप, पुलिंग चैन जैसी ट्रेनिंग्स दी जा रही है. देश की रक्षा के लिए जवानों में भी उत्साह है. जवानों का कहना है कि उन्हें अग्निवीर बनकर देश सेवा करने का मौका मिलेगा और ये उनके लिए गर्व की बात है.

दो फेज़ में होगी ट्रेनिंग

रामगढ़ के सिख रेजिमेंट सेंटर में कुल 988 अग्निवीरों को दो फेज़ में ट्रेनिंग दी जाएगी. पहले बैच में यहां 560 अग्निवीर आए हैं और दूसरी बैच में 360 अग्निवीरों को तैयार किया जाएगा. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद इन्हें इन्फेंट्री बटालियन में तैनात किया जाएगा.

मिल रही है अच्छी ट्रेनिंग 

अग्निवीर के योद्धा गुरबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं लुधियाना पंजाब का रहने वाला हूं, हमारे पिताजी भी आर्मी में थे, जिनसे मुझे मोटिवेशन मिला है. एसआरसी कैंप में अभी अग्निवीर का पहला ट्रेनिंग शुरू हुई है. यहां की ट्रेनिंग काफी तेजी से चल रही है. ट्रेनिंग करा रहे हैं उस्तादों से भी बड़ा हौसला हम लोगों को मिल रहा है. ट्रेनिंग के दौरान कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ रहा है. ट्रेनिंग कंप्लीट करने के बाद हम लोग इस रेजिमेंट से एक अच्छे सोल्जर बनकर निकलेंगे और देश के कौने-कौने में जाकर योगदान देंगे.

इन्फेंट्री बटालियन में होंगे शामिल

ब्रिगेडियर शैलेश सती सिख रेजीमेंट सेंटर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अग्निविर जोशीले और मोटिवेटेड हैं. जब यह लोग यहां से ट्रेनिंग करके जाएंगे, हमे भरोसा है कि ये हमारे देश को और हमारी आर्मी को अपने कार्य से बहुत ही गर्व महसूस कराएंगे. यहां पर इनकी ट्रेनिंग होगी. इसको कंप्लीट करके इन्फेंट्री बटालियन में जाएंगे.

रिपोर्ट : अनुज

यह भी पढ़ें : 5 दशक बाद भी साकार नहीं हो सका मंडल डैम का सपना, पीएम मोदी ने किया था शिलान्यास