logo-image

गुमला में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 लाख का इनामी नक्सली मारा गया

झारखंड के गुमला में पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. सदर थाना क्षेत्र के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी नक्सली राजेश मारा गया है.

Updated on: 01 Jun 2023, 05:35 PM

highlights

  • सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
  • सदर थाना क्षेत्र के जंगलों में हुई मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया
  • 2 लाख का इनामी नक्सली राजेश मारा गया

Gumla:

झारखंड के गुमला में पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. सदर थाना क्षेत्र के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी नक्सली राजेश मारा गया है. जानकारी के अनुसार नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. गुमला एसपी और अभियान डीएसपी पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे थे. जहां जंगलों में टीम पहुंची तो नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई है. सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले हैं. 

सर्च ऑपरेशन जारी

मिली जानकारी के अनुसार जिस जगह पर मुठभेड़ हुई है वो जगह गुमला से 22 किमी दूर आंजन मरवा रोड पर है. मारे गए नक्सली के पास से जवानों को एक राइफल भी मिली है. वहीं, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सर्च ऑपरेशन के दौरान एरिया कमांडर 2 लाख का इनामी नक्सली राजेश का शव बरामद हुआ है. एसपी एहतेशाम वकारीब ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए इसे एक बहुत बड़ी सफलता बताया है. उन्होंने कहा कि राजेश के मारे जाने से नक्सली कमजोर हुए हैं.

यह भी पढ़ें : टेंडर होने से पहले पूरा हो गया सरकारी भवन का काम, BJP ने सोरेन को घेरा

हार्डकोर उग्रवादी का एनकाउंटर

आपको बता दें कि मारा गया नक्सली राजेश भाकपा माओवादी का हार्डकोर उग्रवादी था. राजेश तुंजो गांव का रहने वाला था. राजेश को चार गोलियां लगी, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई और उसके साथी शव को वहीं छोड़ कर जंगलो में भाग गए. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से 12 राउंड और पुलिस की ओर से 25 राउंड गोलियां चलाई गई.