logo-image

बिना दांत के बसंतपुर सीमराबेड़ा के जंगल में मृत अवस्था में पाया गया हाथी

झारखंड राज्य के रामगढ़ जिला में 2 दिन पूर्व हजारीबाग और रामगढ़ के सुदूरवर्ती क्षेत्र बसंतपुर के सिमराबेडा़ के जंगल में हाथी मृत अवस्था में पाया गया था.

Updated on: 18 Sep 2022, 02:18 PM

Ramgarh:

झारखंड राज्य के रामगढ़ जिला में 2 दिन पूर्व हजारीबाग और रामगढ़ के सुदूरवर्ती क्षेत्र बसंतपुर के सिमराबेडा़ के जंगल में हाथी मृत अवस्था में पाया गया था. मृत हाथी के शरीर से हाथी का दांत पूरी तरह से काटकर निकाला गया था, जिसको लेकर वन विभाग के पदाधिकारी ने पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चलाना शुरू कर दिया. मृत हाथी के शरीर को वन विभाग के अधिकारी की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया और उसका फॉरेंसिक जांच भी किया गया. पूरे मामले को लेकर 2 दिन से लगातार रामगढ़ वन विभाग की टीम और पुलिस विभाग के द्वारा हाथी के दांत को तलाशने की कोशिश लगातार की जा रही थी. पूरे बसंतपुर-सीमराबेड़ा क्षेत्र में सघन जांच अभियान भी चलाया जा रहा था, जिस जगह हाथी की मृत जंगल में पाया गया था.

महज 300 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में ही हाथी का दांत बरामद किया गया है. रामगढ़ वन प्रमंडल पदाधिकारी वेद प्रकाश कंबोज ने कहा कि गांव के ही लोगों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है, जिसको लेकर वन विभाग की टीम लगातार सच्चाई जानने में जुटी हुई है. फिलहाल हाथी के दांत को बरामद कर लिया गया है और वन विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है.