logo-image

न्यूज़ स्टेट की खबर का असर, बस स्टैंड में की गई अलाव की व्यवस्था

देशभर में कई जगहों पर अचानक से मौसम ने करवट ले ली है और इसी के साथ ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कई जगहों पर बर्फबारी और शीतलहर से लोग परेशान हैं.

Updated on: 04 Jan 2023, 06:29 PM

highlights

  • न्यूज़ स्टेट की खबर का असर
  • रामगढ़ में की गई अलाव की व्यवस्था
  • शीतलहर और कोहरे से लोग परेशान

 

Ramgarh:

देशभर में कई जगहों पर अचानक से मौसम ने करवट ले ली है और इसी के साथ ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कई जगहों पर बर्फबारी और शीतलहर से लोग परेशान हैं. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो उत्तर और पूर्वोतर भारत में ठंड ओर भी ज्यादा बढ़ सकती है और अपना प्रचंड रूप दिखा सकती है. झारखंड में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड से लोग परेशान हैं, जिसकी वजह से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. कोहरे और शीतलहर से अलाव ही लोगों का एकमात्र सहारा बचा है. सुबह और शाम होते ही गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी हो जा रही है. वहीं, शीतलहर और ठंड को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलो में कक्षा 5वीं तक के लिए 8 जनवरी तक विद्यालय बंद कर दिया है. वहीं, 9 जनवरी से कक्षा सामान्य रूप से संचालित की जाएगी.

यह भी पढ़ें- ठंड की वजह से 5वीं तक के स्कूल इस तारीख तक रहेंगे बंद

न्यूज़ स्टेट की खबर का असर
झारखंड में शीतलहर का प्रकोप काफी तेज है, ऐसे में रामगढ़ छावनी परिषद के द्वारा ठंड से राहत के लिए बस स्टैंड व चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था नहीं दी गई थी. जिसको लेकर न्यूज स्टेट ने 2 दिन पूर्व ही अलाव की व्यवस्था नहीं होने को लेकर खबर को प्रमुखता से चलाई थी. खबर चलने के बाद अधिकारियों का ध्यान इस पर गया और बुधवार को अलाव की व्यवस्था विभिन्न चौक चौराहों पर की जा रही है. जिससे ठंड से लोगों को राहत मिल सके.

छावनी परिषद के अधिशासी अधिकारी ने कहा कि अलाव की व्यवस्था आज कर दी जा रही है. चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की जा रही है, जिससे लोगों को ठंड से राहत मिल सके. अलाव की व्यवस्था को लेकर छावनी परिषद के नामित सदस्य कृति गौरव ने भी कहा कि आज से अलाव की व्यवस्था रामगढ़ शहर में पांच जगह की जा रही.