logo-image

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार को ED ने भेजा समन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को ईडी ने समन जारी किया है और उन्हें 1 अगस्त को ईडी ऑफिस में पेश होने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पहले से ही ईडी रिमांड पर हैं.

Updated on: 27 Jul 2022, 01:38 PM

Ranchi:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को ईडी ने समन जारी किया है और उन्हें 1 अगस्त को ईडी ऑफिस में पेश होने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पहले से ही ईडी रिमांड पर हैं. पंकज मिश्रा से अवैध खनन घोटाले मामले में पूछताछ की जा रही है.  झारखंड में लागातार ईडी की दबिश जारी है. छापेमारी, समन, पूछताछ के बाद गिरफ्तारी की प्रक्रिया जारी है. इनके अलावा इससे पहले ईडी ने छापेमारी कर झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को भी गिरफ्तार किया, वहीं रिमांड पर लेकर पूछताछ भी की थी. 

पूजा सिंघर के आवास समेत कई ठिकानों पर रेड डालकर बड़ी रकम बरामद की गई थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई थी. पूजा को अभी जमानत तक नहीं मिली है. फिलहाल झामुमो के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर ईडी की कार्रवाई जारी है. वहीं मंगलवार को ईडी ने सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद को समन भेज दिया है. ईडी ने अभिषेक प्रसाद को नोटिस भेज 1 अगस्त को हाजिर होने का निर्देश दिया है.

इधर, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने एक बार फिर ट्वीट कर कहा कि आखिर मुख्यमंत्री जी के दरवाजे पर ईडी पहुंच गया, गीदड़ भभकी गायब, पार्टी महासचिव विधायक प्रतिनिधि के पंकज के बाद अब प्रेस सलाहकार पिंटू यानि शकुनि भी, वाह रे संसार.