logo-image

झारखंड में ईडी ने कोयला कारोबारी के घर में की छापेमारी, साहिबगंज और रामगढ़ में रेड

झारखंड में ईडी की दबिश लगातार जारी है. एक बार फिर से ईडी ने मंगलवार की सुबह कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के घर छापेमारी की. ईडी ने इजहार अंसारी के हजारीबाग और रामगढ़ स्थित ठिकानों पर रेड मारा.

Updated on: 16 Jan 2024, 05:13 PM

highlights

  • साहिबगंज और रामगढ़ में ईडी की छापेमारी
  • कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के घर रेड
  • पहले भी ईडी कर चुकी है कोयला कारोबारी के घर छापेमारी

Ranchi:

झारखंड में ईडी की दबिश लगातार जारी है. एक बार फिर से ईडी ने मंगलवार की सुबह कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के घर छापेमारी की. ईडी ने इजहार अंसारी के हजारीबाग और रामगढ़ स्थित ठिकानों पर रेड मारा. बता दें कि ईडी ने कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के यहां दोबारा छापा मारा है. 16 जनवरी को ईडी सुबह 7 बजे उनके घर पहुंचा. इस छापेमारी में ईडी की आठ सदस्य टीम शामिल है. सीआरपीएफ के जवान भी ईडी टीम के साथ हैं. इससे पहले ईडी ने इजहार अंसार के घर 3 मार्च, 2023 को छापेमारी मारी थी. वहीं, दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय ने अंसारी के ठिकानों पर छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें- 20 जनवरी को ईडी के समक्ष पेश होंगे सीएम सोरेन, यहां होगी पूछताछ

साहिबगंज और रामगढ़ में ईडी की छापेमारी

आपको बता दें कि हजारीबाग के साथ ही ईडी की टीम रामगढ़ में भी छापेमारी कर रही है. इजहार अंसारी के कोयले की फैक्ट्री कुजू ओपी क्षेत्र के बोंगबार में स्थित है. वहां भी ईडी की टीम छापेमारी कर रही है. 3 मार्च, 2023 को इजहार अंसारी के आवास समेत 14 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी. जिस दौरान मिल्लत कॉलोनी स्थित इजहार अंसारी के घर से ईडी ने 3.58 करोड़ रुपये बरामद किए थे. वहीं, जेएसएमडीसी के कोयला लिंकेज से संबंधित कागजात भी ईडी ने जब्त किया था. 

पांच टीमों ने पांच अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की

झारखंड के साहिबगंज में बीते गुरुवार के दिन सीबीआई की पांच टीमों ने पांच अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. आपको बता दें कि सीबीआई की टीम ने भारतीय स्टेट बैंक, उसके संचालक के घर और तीन बिचौलियों के घरों को मिलाकर कुल पांच स्थानों पर छापेमारी की. दरअसल, सीबीआई ने लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर रेड मारी थी. वहीं, छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम बैंक के बरहेट शाखा पहुंची और शाखा प्रखंधक मुक्ति लकड़ा से की गई ट्रांजेक्शन की जानकारी ली. वहीं, छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम ने शाखा प्रबंधक मुक्ति लकड़ा के संबंधित ट्रांजैक्शन के बारे में सवाल-जवाब किया.

वहीं, आपको बता दें कि 20 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन ईडी के समक्ष पेश होंगे, जहां ईडी उनसे सवाल-जवाब करेंगे. सोरेन ने इससे पहले ईडी के 7वें समन तक जवाब नहीं दिया था.