logo-image

ED ने IAS पूजा सिंघल के CA सुमन कुमार को कोर्ट में किया पेश

ईडी ने कुमार के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए हैं. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस पूजा सिंघल की चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार को कोर्ट में शनिवार को पेश किया.

Updated on: 07 May 2022, 11:52 PM

नई दिल्ली:

आईएएस पूजा सिंघल से जुड़े स्थानों से 19.31 करोड़ रुपये नकद बरामद होने के बाद ईडी ने आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड सरकार की खान और भूविज्ञान सचिव पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार को गिरफ्तार किया है. ईडी के अधिकारियों का कहना है कि ईडी ने कुमार के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए हैं. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस पूजा सिंघल की चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार को कोर्ट में शनिवार को पेश किया.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की करीबी और 2002 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल इन दिनों काफी चर्चा में हैं. शुक्रवार को ईडी की टीम ने उनके अलग-अलग ठिकानों से 19.31 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. यह कार्रवाई खूंटी के मनरेगा घाटाले से जुड़ी है. ईडी ने उसने जुड़े 18 से ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे थे.खनन एवं भूविज्ञान विभाग की सचिव पूजा सिंघल के घर समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी के लिए ईडी ने योजना बना कर अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें: बग्गा की गिरफ्तारी में यहां उलझी पंजाब पुलिस, समझें इंटर-स्टेट गाइडलाइंस

प्रवर्तन निदेशालय की टीम गुरुवार रात ही रांची पहुंच गई थी. देर रात टीम एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय में रुकी और यहीं से छापेमारी का पूरा खाका तैयार किया गया. शुक्रवार सुबह होते ही ईडी की टीम पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पल्स अस्पताल पहुंच गई. इसके अलावा रांची में उनके अन्य ठिकानों पर भी पहुंची.