logo-image

जश्ने ईद मिलादुन्नबी जुलूस के दौरान तार की चपेट में आने से 1 की मौत, 6 की स्थिति गंभीर

ईद मिलादुन्नबी जुलूस के दौरान ट्रैक्टर में बंधे डीजे के 11000 बिजली करंट तार की चपेट में आने से ट्रैक्टर में सवार 6 से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए.

Updated on: 09 Oct 2022, 02:25 PM

Hazaribagh:

हजारीबाग के बड़कागांव प्रखंड के सिरमा पंचायत के छवनीया पगार गांव पुल के समीप ईद मिलादुन्नबी जुलूस के दौरान ट्रैक्टर में बंधे डीजे के 11000 बिजली करंट तार की चपेट में आने से ट्रैक्टर में सवार 6 से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. खबरों की मानें तो 5 की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें हजारीबाग सदर अस्पताल से रांची रिम्स रेफर किया गया है. अन्य बचे घायलों का इलाज फिलहाल हजारीबाग सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली और घायलों को जल्द से जल्द इलाज करने का निर्देश दिया है. एक घायल ने बताया कि हमारा जुलूस ईद मिलादुन्नबी के मौके पर निकाला गया था, जिसमें प्रखंड क्षेत्र के लोग शामिल थे.

इसी बीच हमारा ट्रैक्टर जिसमें साउंड बॉक्स लोड था, वह 11,000 तड़ित संचालित तार के चपेट में आ गया, जिससे हम भी करंट के चपेट में आ गए और सभी घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि विद्युत तार काफी नीचे झूल रहा था, जिसके कारण इस तरह की घटना घटी है. वहीं बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने सदर अस्पताल पहुंचकर घायलों से जानकारी प्राप्त की और बताया कि सभी घायलों की स्थिति गंभीर है. इसमें एक की मौत हुई है. सभी को प्राथमिक उपचार के बाद रांची रिम्स रेफर करवाया जा रहा है, इस मामले की जांच करवाई जाएगी.