News Nation Logo

जिले को संभालने वाली डीसी ने हाथ में थामा कैंची और उस्तरा, की पति और बेटे की हेयरकट

जाहिर है कि इन दिनों दुमका उपायुक्त का काम खूब सुर्खियां बटोर रहा है. साफ है कि विपरीत समय को चुनौती के रूप में लेना चाहिए.

Vikas Prasad Sah | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Apr 2020, 03:21:20 PM
Dumka DM

जिले को संभालने वाली डीसी ने थामा कैंची-उस्तरा, की पति-बेटे की हेयरकट (Photo Credit: News State)

दुमका:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है. इससे बचने के लिए लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. इसी बीच झारखंड के दुमका (Dumka) जिले की उपायुक्त अपने प्रशासन कार्य को लेकर नहीं, बल्कि अपने परिवार को लेकर चर्चा में आई हैं. जिला उपायुक्त राजेश्वरी बी महिलाओं के लिए प्रेरणादायक बनी हैं, जो जिले की जनता के सारे कामकाज का ख्याल करते हुए भी अपने पति, बच्चे और घर का भी ख्याल रख रही हैं. उन्हें अपने पद को लेकर गुमान नहीं है. वह कभी अपने ऊपर यह हावी नहीं होने देती कि जिले की मालिक यानी जिले की डीसी हैं.

यह भी पढ़ें: धनबाद में रेलवे का ट्रैकमैन कोरोना वायरस संक्रमित, राज्य में संक्रमितों की संख्या 34 हुई

उनके एक आदेश पर कोई भी कार्य आसानी से हो सकता है. लेकिन सरकार के आदेश और देश वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना वायरस में हुए लॉक डाउन का पालन करते हुए जिले के जनता के साथ गृहस्थ जीवन भी संभाल रही है. जो अपने आप में अनोखा है. सोशल मीडिया में उनकी एक ऐसी तस्वीर छाई हुई है, जिसमें जिले की उपायुक्त राजेश्वरी बी. अपने पति का हेयरकट करती दिख रही हैं. इस तस्वीर के बारे में राजेश्वरी बी. कहती हैं कि ये लोगों के लिए एक सबक है.

जिले के उपायुक्त राजेश्वरी बी ने लॉकडाउन के दौरान अपने पति की हजामत करते दिख रही हैं. वह अपने पति के इस तरह बाल काट रही है, जैसे कोई सैलून में नाई किसी के बाल काट रहे हैं. चूंकि लॉकडाउन में सभी सैलून बंद है. ऐसे में डीसी ने खुद अपने पति और बच्चे के बालों की कटिंग की. बहरहाल जिले के डीसी जिले के मालिक होते हुए भी अपने पद को लेकर परिवार में कभी हावी नहीं होने दिया जो लोगों के लिए एक सबक है.

यह भी पढ़ें: 'कोरोना से जंग में सरकार के इन तीन कदमों ने बिहार को देश में अव्वल बनाया'

जिला उपायुक्त राजेश्वरी बी. कहती हैं कि ये लोगों के लिए एक सबक है. लोग खुद भी कई काम कर सकते हैं. दूसरों पर आश्रित होना ठीक नहीं है. अभी सभी के पास पर्याप्त समय है. खुद का काम स्वयं कर सकते हैं. उनका कहना है कि अभी सैलून, पार्लर सब बंद है. आम लोग इन चीजों को खुद भी हैंडल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि सिर्फ विश्वास होना चाहिए.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 19 Apr 2020, 03:11:28 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Dumka Jharkhand Ranchi Lockdown